मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव के निवास का सफाईकर्मियों ने किया घेराव, की ये मांग

Must Read

Cleaning workers surrounded the residence of Chief Minister TS Singh Dev

अंबिकापुर। सरकारी स्कूलों में कार्यरत सफाई कर्मियों ने आज घड़ी चौक से प्रदर्शन करते हुए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री टी एस सिंह देव के निवास का घेराव किया है। दरअसल सरकारी स्कूलों में 12 वर्षों से स्कूलों में 43301 कर्मचारी कार्यरत हैं। स्कूलों में सुबह 10:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक केवल दो घण्टे का काम इनसे लिया जाता है। दोपहर 12:00 बजे के बाद खाली रहते हैं,और इन्हे कोई दूसरा काम नहीं मिलने के वजह से दिन भर की मजदूरी दर से वंचित रह जाते हैं।

इन कर्मचारियों को काम के एवज में 2500-2800 रुपये दिया जाता है जो कि इस मंहगाई भरे दौर में इतने कम रुपये में अपने परिवार का भरण-पोषण नहीं कर पाते हैं। कर्ज के सहारे अपना जीवन व्यतीत करने को मजबूर रहते हैं। संघ की मांगो को लेकर लगातार धरना प्रदेशन रैली ज्ञापन के माध्यम से शासन-प्रशासन को अवगत कराते रहे हैं। शासन प्रशासन के आश्वासन से ही जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं।

इनका यह भी कहना है कि 2018 के विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी के द्वारा सरगुजा संभाग को संघ की मांग पूर्ण कालीन कलेक्टर दर करते हुये नियमितीकरण करने का वादा किया गया था लेकिन आज छ0ग0 में कांग्रेस की सरकार को 5 वर्ष पूरे होने को है,फिरभी इनकी मांगे पूरी नहीं हो पाई। यही वजह है कि कर्मचारी संघ शासन-प्रशासन के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए आज कर्मचारी संघ अपने मांगों को लेकर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री टी एस सिंह देव के निवास का घेराव करने पहुंचे।

इसी दौरान उन्होंने कहा 27-28 सितम्बर से प्रदेश भर की स्कूल सफाई कर्मचारी संकल्प यात्रा करते हुये 2 अक्टूबर को राजधानी पहुंचकर वादा खिलाफी के खिलाफ में संकल्प लेंगे, इस रैली के जरिए सफाई कर्मियों ने खुद को नियमित करने की मांग की, रैली और उपमुख्यमंत्री के घर के घेराव को देखते हुए मौके पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया था और उनसे प्रदर्शनकारियों की हल्की झड़प भी हुई। इधर प्रशासन ने सफाई कर्मियों की मांग को राज्य सरकार तक भेजने की बात कही है।

Latest News

20 लाख के 4 इनामी नक्सलियों ने किया समर्पण

संवाददात धीरज मेहरा. छत्तीसगढ़ दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में बस्तर आईजी सुंदर राज पी के नेतृत्व में चलाए जा रहे...

More Articles Like This