नगरवासियों को मिलेगी बिजली संकट से मुक्ति, नया सब स्टेशन का होगा निर्माण

Must Read

नगरवासियों को मिलेगी बिजली संकट से मुक्ति, नया सब स्टेशन का होगा निर्माण

बिलासपुर- सरकंडा मुक्तिधाम के पीछे जगह चिंहित, जल्द शुरू हो काम सरकंडा क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है। उन्हें जल्द ही बिजली संकट से निजात मिलेगी। यहां एक नया सब स्टेशन बनाया जा रहा है। सोमवार को जगह चयन के लिए जनप्रतिनिधि व बिजली कंपनी के अधिकारियों ने दौरा किया। इस दौरान मुक्तिधाम के पीछे जगह चिंहित कर ली गई है। जल्द ही कार्य प्रारंभ होगा। शहर की बिजली समस्या किसी से छिपी नहीं है। जैसे-जैसे गर्मी का सीजन नजदीक आ रहा है, उपभोक्ताओं की चिंता सताने लगी है।

नागरिकों की इस समस्या को नगर विधायक अमर अग्रवाल ने महसूस किया और बिजली कंपनी को तत्काल इसका हल निकालने के लिए निर्देश दिए। उनके इसी निर्देश का असर है कि अब जाकर कंपनी के अधिकारी इस क्षेत्र की समस्या दूर करने में तत्परता दिखा रहे हैं। कंपनी ने सरकंडा क्षेत्र में नया विद्युत सब स्टेशन बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। अब इसे स्वीकृति भी मिल चुकी है। प्रस्तावित नए विद्युत सब स्टेशन के लिए एक बड़ी समस्या जगह को लेकर आ रही थी।

विधायक अग्रवाल के निर्देश पर विद्युत विभाग सीएसपीडीएसएल के अधिकारियों ने जनप्रतिनिधि पार्षद विजय ताम्रकार पार्षद राजेश शुक्ला के साथ जगह चयन के लिए दौरा किया। इस दौरान सरकंडा मुक्तिधाम के पीछे 40 बाई 60 की ज़मीन तलाश कर विद्युत सब स्टेशन के लिए स्थान सुनिश्चित की किया गया। जगह चयन को लेकर किए गए इस दौरे में विद्युत विभाग से अधीक्षण अभियंता सुरेश जांगड़े, कार्यपालन अभियंता सईद मुख़्तार , सहायक अभियंता संचारी सिंह चौहान , डीके साहू , नगर निगम से सुरेश बरुआ सहायक अभियंता ज़ोन कमिश्नर प्रवीण शर्मा उपस्थित रहे।

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This