हत्या के मामले में फरार आरोपी को चौकी बसदेई पुलिस ने मुम्बई महाराष्ट्र में दबिश देकर पकड़ा

Must Read

हत्या के मामले में फरार आरोपी को चौकी बसदेई पुलिस ने मुम्बई महाराष्ट्र में दबिश देकर पकड़ा

सूरजपुर- बीते 26.12.22 को बसदेई निवासी पवन साय राजवाड़े ने चौकी बसदेई में सूचना दिया कि इसका भतीजा भारत राम राजवाड़े अपने घर में अकेला रहता था, करीब 3 साल पहले अपने 32 डिसमिल जमीन को गांव के एक व्यक्ति को बिक्री करने हेतु 50 हजार रूपये लिया था, जमीन बिक्री का लिखा पढ़ी नहीं किया था उसी बात को लेकर 17.12.22 को घर के पास तीन व्यक्ति खड़े थे जहां भारत राम के आने पर एक व्यक्ति के द्वारा बोला गया कि मेरा भाई से जमीन का पैसा लिये हो तो जमीन का रजिस्ट्री कर दो तब भारत राम बोला कि ठीक है जमीन नहीं दूंगा पैसा ले लेना इसी बात पर भारत राम के द्वारा एक व्यक्ति को धक्का देकर गिरा दिया। जिस बात पर दोनों में वाद-विवाद हुआ था इसके बाद मृतक सायकल से अपने घर तरफ चला गया। उसी दिन से मृतक नहीं दिख रहा था एवं उसके घर के दरवाजा का ताला भी बंद था।

दिनांक 26.12.22 को सुबह करीब 7 बजे भारत राम के घर पास उसके मवेशी को चारा देने गया तो उसके घर से काफी बदबू आ रहा था तब प्रार्थी को भारत राम की मृत्यु होने का शंका हुआ। सूचना मिलते ही चौकी बसदेई की पुलिस मौके पर पहुंची, भारत राम राजवाड़े को कोई अज्ञात व्यक्ति के द्वारा हत्या कर दिया गया था। सूचना पर चौकी बसदेई पुलिस ने मर्ग कायमी उपरान्त अपराध क्रमांक 567/22 धारा 302, 201, 120बी, 34 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया और लगातार सभी बिन्दुओं पर विवेचना करते हुए प्रकरण के आरोपी मानसाय राजवाड़े व गुलाम कादिर अंसारी को पकड़ा, पूछताछ पर आरोपियों ने जमीन विवाद को लेकर हत्या की वारदात को अंजाम देना बताया जिनके निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाजरब जप्त दोनों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं मामले में आरोपी साबीर अंसारी फरार था जिसकी पतासाजी की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने फरार आरोपी की पतासाजी गंभीरतापूर्वक करते हुए जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश चौकी प्रभारी बसदेई को दिए थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में चौकी बसदेई की पुलिस आरोपी की सघन पतासाजी में लगी थी इसी बीच मुखबीर एवं नई तकनीक के जरिए जानकारी मिली कि आरोपी मुम्बई में लुकछिप कर रह रहा है। जिसके बाद विधिवत पुलिस टीम ने मुम्बई महाराष्ट्र में दबिश देकर आरोपी साबीर अंसारी पिता स्व. फहीमुद्दीन अंसारी उम्र 25 वर्ष सा. लेबरी, थाना बरडीहा, जिला गढ़वा झारखण्ड, हाल मुकाम मिश्रागली सूरजपुर, थाना सूरजपुर को पकड़ा। पूछताछ पर आरोपी ने मानसाय व गुलाम कादिर के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। मामले में आरोपी साबीर अंसारी को गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी बसदेई बृजेश यादव, एएसआई लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता, प्रधान आरक्षक आनंद सिंह, आरक्षक अमित सिंह, देवदत्त दुबे, अभय तिवारी सक्रिय रहे।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This