भविष्य गढ़ने स्कूल जाने को मजबूर हैं बच्चे, कब मिलेगी इन्हें किचड़ भरे रास्ते से मुक्ति.. पढ़े पूरी खबर…

Must Read

भविष्य गढ़ने स्कूल जाने को मजबूर हैं बच्चे, कब मिलेगी इन्हें किचड़ भरे रास्ते से मुक्ति.. पढ़े पूरी खबर…

जशपुर : -प्रदेश भर में हो रही बारिश ने शासन प्रशासन के ब्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है नदी नाले उफान पर है शहरी क्षेत्रों में पानी का निकासी नहीं होने से नाली का पानी घरों और गलियों में घुस रहा है वही ग्रामीण क्षेत्रों में गांव की गलियों और रास्तों पर किचड़ होने से लोगों को आवागमन करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है!

जिले के कांसाबेल विकास खण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत हथगड़ा के केंदूटोला और कोरवा पारा को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग का हाल बेहाल हो गया है इसी रास्ते से कोरवा पारा के लोग अपने सभी कामों के लिए आना जाना करते है यह मुख्य रास्ता इन दिनों दो पहिया चार पहिया वाहन छोड़ दीजिये पैदल चलने लायक नहीं रह गया है लगातार बरसात होने से कच्चा रास्ता किचड़ में पूरी तरह से तबदील हो गया है लेकिन कोरवा पारा के लोग अपने खेती किसानी व अन्य काम के लिए इसी रास्ता से आना जाना कर रहे हैं यहाँ तक के छोटे छोटे बच्चे अपनी जिंदगी गढ़ने, पढ़ाई करने के लिए इसी किचड़ रास्ता से जोखिम उठाकर स्कूल जाने को मजबूर हैं !

ग्रामीणों की माने तो इस कच्चे रास्ता को पक्का बनवाने के लिए गाँव के प्रथम नागरिक सरपंच से कई बार मांग रखें हैं और उनके द्वारा हर बार सीसी रोड़ बनवाने का आश्वासन दिया जाता रहा हैं लेकिन आज तक यह रास्ता नहीं बन पाया हैं !

वही शासन प्रशासन द्वारा विकास की गंगा बहाने वाले झूठी दावा का चरित्रार्थ आज तक ग्रामीण इलाकों में मूलभूत सुविधाओं का न होना है अधिकांश ग्रामीण इलाकों में अभी भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव देखने को मिल ही जाता !

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This