मुख्यमंत्री बनेंगे एक दिन के लिए ‘बस कंडक्टर’

Must Read

Chief Minister will become ‘bus conductor’ for a day

बेंगलुरू| कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया 11 जून को एक दिन के लिए ‘बस कंडक्टर’ बनेंगे। क्योंकि कांग्रेस सरकार राज्य के स्वामित्व वाली बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा देने वाली ‘शक्ति’ योजना लागू करेगी। यह कांग्रेस द्वारा घोषित पांच प्रमुख चुनावी वादों में से एक था। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सिद्दारमैया बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) बस रूट नंबर 43 में कंडक्टर बनेंगे और यात्रियों को टिकट जारी करेंगे।

बस शहर के राजसी क्षेत्र से अपनी यात्रा शुरू करेगी और विधान सौधा के पास समाप्त होगी। सिद्दारमैया न सिर्फ टिकट जारी करेंग,े बल्कि यात्रियों से बातचीत भी करेंगे। पार्टी के लिए काम करने वाली कोर टीम इस योजना के साथ सामने आई है ताकि आम लोगों तक अधिक से अधिक माइलेज और कवरेज पहुंचे।

कंडक्टर की भूमिका निभाने के बाद सिद्दारमैया विधान सौधा में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह को संबोधित करेंगे। इस बीच बीपीएल परिवारों को 10 किलो मुफ्त चावल बांटने की योजना एक जुलाई को मैसूरु से शुरू की जाएगी। गृह लक्ष्मी योजना, असके तहत महिला प्रमुखों को 2,000 रुपये मासिक भत्ता मिलेगा, का उद्घाटन 15 अगस्त को 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया जाएगा।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This