मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान,अब 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

Must Read

मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान,अब 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

भोपाल: रक्षा बंधन से पहले मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश के लाडली बहना को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राहियों का रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपये में देने का ऐलान किया है। दरअसल, आज मोहन कैबिनेट की बैठक हुई है। इस बैठक में कई विषयों पर चर्चा हुई है। साथ ही कई प्रस्तावों पर मुहर गली है। बैठक में मोहन सरकार ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राहियों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी सिलेंडर 848 रुपए में मिलता है। जिसके लिए लाड़ली बहनों को 450 रुपए देने होंगे। बाकी 398 रुपए राज्य शासन की ओर से दिए जाएंगे। इसमें 160 करोड़ का व्यय होगा।

इसके अलावा सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को भी बड़ी सौगात दी है। सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ देने का ऐलान किया है। इसमें बीमित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं अथवा सहायिका की किसी भी कारण से मृत्यु होने पर दो लाख रुपये के बीमा का प्रविधान है।

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम ने रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को 250 रुपए अतिरिक्त देनें की घोषणा कर चुके हैं। लाड़ली बहना योजना में शामिल महिलाओं को हर माह मिलने वाले 1250 रुपये में 250 रुपये जोड़ा जाएगा। 250 रुपए अतिरिक्त आने से अबकी बार महिलाओं के खाते में 1500 रुपए आएगा।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This