विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा, 20 हजार पदों पर निकलेगी सरकारी नौकरी

Must Read

Chief Minister made a big announcement before the assembly elections, government jobs will be available on 20 thousand posts

जयपुर। प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज आयी है। विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर एक बड़ी घोषणा कर दी है। सीएम ने जल्द ही राजस्थान में मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए 20 हजार पदों पर सरकारी नौकरी की घोषणा कर सकते हैं। यह सरकारी नौकरी राजस्थान की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए होना है। इस भर्ती के लिए 3386 पद भी बढ़ा दिए गए है।

Read More : CG Job Alert : केंद्रीय विद्यालय कोरबा में शिक्षक पद पर भर्ती, बिन एग्जाम होगा सेलेक्शन

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब नर्सिंग एवं पैरामेडिकल संवर्ग के 20546 पदों पर भर्ती की जाएगी। पहले यह भर्ती 17160 पदों पर होनी थी लेकिन बाद में इसमें तीन हजार से ज्यादा पदों का इजाफा कर दी गई। इस भर्ती में नर्सिंग ऑफिसर के 8750 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 4847,फार्मासिस्ट के 3067 लैब टेक्नीशियन के 2190 सहायक रेडियोग्राफर के 1178 नेत्र सहायक के 117 डेंटल टेक्निशियन के 151 और ईसीजी टेक्निशियन के 246 पद शामिल है।

Read More : CG Job Alert : जिला न्यायालय में वाटरमैन, चौकीदार और स्वीपर के पदों पर भर्ती, पांचवी पास कर सकते है अप्लाई

कहा जा रहा है कि अगले महीने या फिर इस महीने के अंत तक ​विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। अथ्यर्थी करीब डेढ़ महीने तक फॉर्म सबमिट कर सकेंगे। वहीं साल के अंत में इसकी परीक्षा भी हो जाएगी। माना यह भी जा रहा है कि ​विधानसभा चुनाव का इस पर कुछ फर्क नहीं पड़ेगां हालांकि चुनाव होने के चलते सरकार के अगले शासन में पास हुए अभ्यर्थियों को नौकरी मिल पाएगी।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This