छत्तीसगढ़ में महिला फॉरेस्ट गार्ड का रिश्वत लेते VIDEO:जब्त ट्रैक्टर को छोड़ने मांगे डेढ़ लाख; पैसे नहीं देने पर जेल भेजने की धमकी

Must Read

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में महिला वनरक्षक का रिश्वत लेने का वीडियो सामने आया है। फॉरेस्ट गार्ड ने जब्त ट्रैक्टर को छोड़ने के एवज में डेढ़ लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। पैसे नहीं देने पर वाहन जब्त कर जेल भेजने की धमकी भी दी गई, फिर सौदा 60 हजार में तय हुआ था।

वीडियो 8 जुलाई का बताया जा रहा है। मामला राजपुर वन परिक्षेत्र के ओकरा बीट का है। अमदरी वन भूमि पर ट्रैक्टर से जुताई करते समय वन विभाग की टीम ने वाहन को जब्त किया था।

लोगों ने कलेक्टर, DFO और थाना प्रभारी राजपुर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं वन अधिकारी वीडियो को प्रायोजित बता रहे हैं।

लेनदेन का वीडियो हुआ वायरल, तस्वीर में खड़े शख्स से ही मांग की गई थी।

शिकायत के मुताबिक, यह घटना 8 जुलाई की है। ग्राम अमदरी के 47 साल के विद्यासागर गुप्ता ने शिकायत में बताया कि कोरगी में वन भूमि 75 डिसमिल का पट्टा, 27 फरवरी 2021 को छत्तीसगढ़ शासन से मिला है।

शासन से मिली वनभूमि पर खेती करने के लिए गया था। जमीन की जुताई करने के बाद अपने घर के पास स्थित अपनी पैतृक भूमि पर ट्रैक्टर लेकर खड़ा था। इस दौरान वन अमला पहुंचा और सरकारी जमीन पर वाहन खड़े करने का आरोप लगाते हुए ट्रैक्टर जब्त कर लिया।

वीडियो में पैसे लेते दिखी महिला वनरक्षक।

ट्रैक्टर मालिक के मुताबिक फॉरेस्ट गार्ड को उसने बताया कि उसके पास डेढ़ लाख रुपए नहीं है। इसके बाद 60 हजार रुपए में डील हुई। विद्यासागर ने 10 हजार रुपए ऑनलाइन भी उसे ट्रांसफर किए।

वहीं 20 हजार रुपए कैश लेकर वह फॉरेस्ट गार्ड सुनीता कुजूर की गाड़ी के पास पहुंचा था। इसी दौरान यह वीडियो बनाया गया है।

वायरल वीडियो पर वन अधिकारी बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई।

शिकायत में यह भी लिखा गया है कि, तीन सादे कागज में भी साइन ली गई है। घटना के अगले दिन शिकायतकर्ता की माता का निधन हो गया था। इसके चलते वह सही समय पर आवेदन नहीं दे सका।

वहीं मामले में वन परिक्षेत्र अधिकारी महाजन साहू ने बताया कि शिकायत के आधार पर SDO फॉरेस्ट जांच कर रहे हैं। शुरुआती जांच में मामला प्रायोजित नजर आ रहा है। जांच के बाद ही निष्कर्ष निकाला जा सकता है।छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में क्लर्क का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में राजस्व विभाग का क्लर्क अर्जुन नेताम 500-500 के कुछ नोट लेते दिख रहा है। वह यह भी कह रहा है कि, साहब लोग डिमांड करते हैं इसलिए लेना पड़ता है। किसान ने 16 जुलाई को उसे पैसे देते हुए वीडियो बनाया था।

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में रिश्वत लेते पटवारी का वीडियो सामने आया। वायरल होने के बाद पटवारी को SDM ने सस्पेंड कर दिया है। वीडियो में पटवारी घनश्याम मरावी नोट गिनते नजर आ रहा है। बंटवारा नामा और पट्टा बनाने के एवज में किसान से 10 हजार की रिश्वत की मांग की थी​​​​​

रायपुर की महिला इंस्पेक्टर वेदवती दरियो को ACB ने घूस लेते पकड़ा था। शुक्रवार शाम महिला अफसर को टीम ने कैश लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। दहेज की शिकायत दर्ज करने और कार्रवाई करने के एवज में महिला थाने की इंस्पेक्टर ने रिश्वत मांगी थी। वे 20 हजार रुपए लेते हुए अपने थाने में बैठी थीं, तभी एंटी करप्शन ब्यूरो के अफसरों ने उसे पकड़ लिया।

जिले के पामगढ़ तहसील में रिश्वत मांगते हुए पटवारी का वीडियो सामने आया। नगर पंचायत खरौद में एक राशन कार्ड में साइन करने के लिए 300 रुपए मांग रहा था। वीडियो में पटवारी कह रहा है कि, मेरे एक साइन से जिंदगी भर खाओगे। और तुम्हें 300 रु देने को बोल रहा हूं तो तकलीफ हो रही है।

ACB ने रामानुजनगर थाने के ASI माधव सिंह को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी ASI ने दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में धारा बढ़ाने के लिए रुपए मांगे थे। इस मामले में ASI के सहयोगी को भी पकड़ा गया है। हत्या के प्रयास की धारा 307 जोड़ने के लिए 30 हजार रुपए की मांगे फिर ASI 10 हजार रुपए में धारा बढ़ाने के लिए तैयार हो गया।

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This