छत्तीसगढ़ – शव परीक्षण कक्ष के बाहर हुआ महिला का पोस्टमार्टम, परिजन हुए नाराज…

Must Read

शव परीक्षण कक्ष के बाहर हुआ महिला का पोस्टमार्टम, परिजन हुए नाराज…

रायपुर – छत्तीसगढ़ प्रदेश में सरकार द्वारा जहां एक तरफ चहुमुखी विकास का डंका पीटा जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के एक जिले में सरकारी अस्पताल की व्यवस्था ने इस विकास के दावों को खोखला साबित कर दिया है। बड़ी खबर धमतरी जिले के कुरुद थाना क्षेत्र अंतर्गत सिविल अस्पताल की है जहां एक मृत महिला का पोस्टमार्टम अस्पताल के बाहर कर दिया गया। अस्पताल के बाहर महिला का पोस्टमार्टम करने को लेकर परिजनों ने नाराजगी जाहिर की है।

पितृपक्ष 2023 – पितृपक्ष पितरों को समर्पित, कब से होगा शुरू, जानें तर्पण विधि, मुहूर्त और तिथि…

पोस्टमार्टम की खबर मिलने पर जब पूछताछ की गई तो डॉक्टर ने कहा कि शव परीक्षण कक्ष जाने के रास्ते में पानी भरा हुआ था और शव प्रशिक्षण कक्ष में रोशनी की कमी के साथ-साथ पानी की व्यवस्था कक्ष में नहीं है, वही जहरीले जीव जंतु निकालने का डर भी बना रहता है जिसके कारण महिला का पोस्टमार्टम बाहर किया गया।

प्राप्त जानकारी अनुसार कुरूद थाना क्षेत्र के डही गांव में एक महिला खेत में काम करने गई थी। इसी दौरान बारिश होने लगी और अचानक बिजली गिरने से वह चपेट में आ गई और महिला ममता पटेल की मौके पर ही मौत हो गई। मृतका के परिजन उसे एंबुलेंस की सहायता से सिविल अस्पताल पहुंचाएं जहां महिला का पोस्टमार्टम होना था। लेकिन शव प्रशिक्षण कक्ष में जाने के रास्ते में पानी भरा था और अंदर कक्षा में सुविधाओं की कमी के कारण मृत महिला का पोस्टमार्टम अस्पताल के बाहर ही कर दिया।

सिविल अस्पताल के सर्जन डॉक्टर हेमराज देवांगन ने बताया कि महिला के शव का पोस्टमार्टम बाहर किया गया है, डॉक्टर से पूछे जाने पर शव परीक्षण कक्ष की ओर जाने के रास्ते में पानी भरा हुआ था, रोशनी के अभाव और जहरीले जीव जंतु के कारण महिला का पोस्टमार्टम शव परीक्षण कक्ष के बाहर कर दिया गया। डॉक्टर ने यह भी बताया कि पिछले चार-पांच साल से शव प्रशिक्षण कक्ष में बुनियादी सुविधा लचर है जिसके सुधार के लिए कई बार मांग भी की गई लेकिन अब तक कुछ भी कार्य नहीं हुआ है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This