छत्तीसगढ़ – किसान संघ ने निकाली बोनस सत्याग्रह, कांग्रेस सरकार से वादा पूरा करने उठाई मांग…

Must Read

छत्तीसगढ़ – किसान संघ ने निकाली बोनस सत्याग्रह, कांग्रेस सरकार से वादा पूरा करने उठाई मांग…

रायपुर – चुनाव के समय वादा कर सत्ता हासिल करना और आगामी चुनाव के समय वादा पूरा नहीं कर पाने पर सत्ताधारी दल को जनता के विरोध का सामना करना भारी पड़ जाता है। ऐसे ही वाक्य छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है। 15 साल सरकार में रही डॉ रमन सिंह की सरकार को गिराने के लिए और सत्ता पर आसीन होने के लिए कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र में जनता से कई वादे किए थे।

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी खेल, 6 लोगों की हत्या…

लेकिन आज कांग्रेस द्वारा अपने किए गए कई वादों को पूरा नहीं करने सके। यही कारण है कि आज प्रदेश में सरकार को जनता के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए वादे में एक वादा किसानों ने प्रमुखता से उठाया है जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर डॉ रमन सिंह के कार्यकाल में बचे किसानों को 2 साल का बोनस भुगतान करने का वादा किया था।

कोरबा में आरक्षक ने खुद पर चलाई गोली? हुई मौत…

लेकिन छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने वाली है। ऐसे में उनके द्वारा किए गए वादे उन्हें पूरे होते नजर नहीं आ रहे हैं। इसीलिए किसानों ने सड़क पर उतर कर आज गांधी जयंती के दिन बोनस सत्याग्रह की शुरुआत की है। राजनांदगांव में किसान संघ द्वारा कांग्रेस पार्टी के विधानसभा चुनाव 2018 के पूर्व जन घोषणा पत्र ने बोनस को लेकर किए गए वादों को पूरा करने सत्याग्रह पदयात्रा निकाली गई।

चाय को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष, एक युवक की हो गई मौत…

यह पदयात्रा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तक निकाली गई। इस दौरान सरकार से बोनस को लेकर किए गए वादे को पूरा करने मांग की गई। प्रदेश किसान संघ के बैनर तले जिला किसान संघ के पदाधिकारी सदस्यों द्वारा यह कार्यक्रम किया गया। जिला किसान संघ के संयोजक सुदेश टीकम ने बताया कि कांग्रेस की जन घोषणा पत्र में चुनाव पूर्व किसानों से बहुत सारे वादे किए थे जिसमें से एक प्रमुख वादा भाजपा के डॉक्टर रमन सिंह के कार्यकाल के 2 साल के बोनस के भुगतान का था। उन्होंने सरकार से आग्रह करते हुए कहा है कि आचार संहिता के पहले किसानों को दिए जाने वाले बोनस की राशि का भुगतान करते हुए अपना चुनावी वादा पूरा करें।

तहसीलदार के घर एसीबी की रेड, 2 करोड़ कैश जप्त, कई किलो सोना भी मिला…

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This