सक्ती विधानसभा का बदलता मिजाज, निर्दलीय प्रत्याशी ने डॉ. चरण दास महंत के समर्थन में नाम लिया वापस

Must Read

Changing mood of Sakti Assembly, independent candidate withdrew his name in support of Dr. Charan Das Mahant

छत्तीसगढ़ BNA24 न्यूज़ सक्ती – प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है। 90 विधानसभा सीटों में जीत को लेकर सभी पार्टी और प्रत्याशी अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए जी तोड़ प्रयास कर रहे हैं। इन प्रयासों में विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने वाले निर्दलीय प्रत्याशी भी शामिल है। विधानसभा निर्वाचन के कार्यक्रम के तहत कल नाम वापसी का आज अंतिम दिन है जिसमें पूरे प्रदेश में सैकड़ो निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले रहे हैं।

कोई प्रत्याशी के समर्थन में नाम वापस लिए हैं तो कोई विचारों से प्रेरित होकर नाम वापस लिए हैं। सक्ती विधानसभा से डॉ चरण दास महंत भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी हैं जो प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं में से एक है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के द्वारा छत्तीसगढ़ चुनाव अभियान समिति की जिम्मेदारी उन्हें दी गई है। ऐसे में उनकी जिम्मेदारियों के साथ-साथ उनके विधानसभा सीट में चुनाव को लेकर सरगर्मियां शुरू से बढ़ी हुई है।

विधानसभा चुनाव में तैयारी के क्रम में डॉ महंत की धर्मपत्नी ज्योत्सना चरण दास महंत और उनके पुत्र सूरज महंत इस चुनाव के प्रचार में जुटे हुए हैं। विधानसभा चुनाव में कई प्रत्याशियों ने अपना नामांकन प्रस्तुत किए थे। निर्वाचन के कार्यक्रम अनुसार नाम वापसी की आज अंतिम तिथि इसके तहत निर्दलीय प्रत्याशी राजेश कुमार ने ने डॉक्टर महंत के समर्थन में अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। नामांकन पत्र वापस लेने के बाद निर्दलीय प्रत्याशी अपनी धर्मपत्नी व अपने परिवार के साथ चुनाव प्रचार में निकल पड़े हैं।

निर्वाचन में मतगणना उपरांत ही स्पष्ट हो पाएगा कि जीत का सेहरा किसके ऊपर सजता है लेकिन फिलहाल निर्वाचन को लेकर सभी पार्टियों और प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

निर्वाचन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है। वैसे-वैसे प्रचार और तैयारी का दौर भी बढ़ता जा रहा है। वर्तमान स्थिति में कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा चुनाव प्रचार जोर-शोर से किया जा रहा है ताकि भारी मतों से जीत दर्ज की जा सके।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This