छत्तीसगढ़ के इन जिलों में 24 घंटो के दौरान बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

Must Read

Chance of rain in these districts of Chhattisgarh during 24 hours, alert issued

रायपुर। प्रदेश के कई जिलों में पिछले तीन दिनों से उमस वाली गर्मी से अब राहत मिलने वाली है। रायपुर मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए बारिश और अति बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक राजनांदगांव, कांकेर, नारायणपुर, बीजापुर में हैवी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, बस्तर में आने वाले 24 घंटो के दौरान बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, निम्न दबाव का अवशेष पूर्वोत्तर राजस्थान और निकटवर्ती मध्य प्रदेश क्षेत्र पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में बना हुआ है।पश्चिमी विक्षोभ अब एक ट्रफ के रूप में मौजूद है। गुजरात से केरल क्षेत्र तक अपतटीय ट्रफ रेखा बनी हुई है।तमिलनाडु और उससे सटे बंगाल की खाड़ी पर भी चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है।

अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। उत्तराखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है।पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, झारखंड, ओडिशा, पश्चिमी तट पर भी कुछ अच्छी बारिश हो सकती है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This