CGPSC – पीएससी परीक्षा के अंको में हुई है गड़बड़ी तो करें आवेदन, जल्द होगी कार्रवाई….

Must Read

CGPSC – पीएससी परीक्षा के अंको में हुई है गड़बड़ी तो करें आवेदन, जल्द होगी कार्रवाई….

रायपुर – सीजीपीएससी परीक्षा परिणाम में हुए कथित घोटाले को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है, वही आम आदमी पार्टी ने भी रायपुर में प्रदर्शन किया था। इसके बाद पूरे प्रदेश में यह परीक्षा चर्चा में आ गई थी। इसके अलावा सीजीपीएससी परीक्षा परिणाम 2022 को लेकर प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर ने बिलासपुर हाई कोर्ट में जनहित याचिका लगाते हुए सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है।

इसी बीच बड़ी खबर यह आ रही है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा 2022 को लेकर किसी भी तरह की अंको में हुई गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों से अभ्यावेदन लेने का निर्णय लिया है। पीएससी ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए परीक्षार्थियों से उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति के साथ अभ्यावेदन प्रस्तुत करने को कहा है, ताकि उचित कार्रवाई किया जा सके।

आपको बता दें छत्तीसगढ़ में पीएससी परीक्षा 2021 और 22 को लेकर गंभीर आरोप लगाते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पीएससी नतीजे की जांच सीबीआई से करने की मांग की है। इसके बाद पीएसी हरकत में आई और गड़बड़ियों के आरोपों को संज्ञान में लेते हुए कहा कि विगत कुछ दिनों से आयोग द्वारा की जा रही भर्ती प्रक्रियाओं पर सोशल मीडिया व प्रिंट मीडिया के माध्यम से उत्तर पुस्तिकाएं की स्क्रीनशॉट इमेज क्लिप तैयार कर वायरल की जा रही है।

आरोप है कि प्रश्न के अनुरूप उत्तर न होने पर भी अंक प्रदान किए जाने की बात कही जारी है। आयोग ने कहा कि यदि ऐसा किसी अभ्यर्थी के साथ घटित हुआ है तो इस संबंध में भी आयोग कार्यालय में शिकायत कर सकते हैं। पीएससी में अभिव्या वेतन करने वाले आवेदकों को उचित कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This