CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में आज कही हल्की तो कही तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना, कम होगा तापमान

Must Read

CG Weather Update: Today in Chhattisgarh there is a possibility of drizzle with light and strong winds, the temperature will be low

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के मैदानी इलाकों में बुधवार को भी दोपहर में भीषण गर्मी रही और कई जगह लू चली। लेकिन शाम को अधिकांश जगह बादल गहराए। कुछ जगह हल्की बारिश हुई तो अधिकांश जगह तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार यह स्थानीय प्रभाव से हो रहा है। इसके बावजूद लोगों को भीषण गर्मी से राहत नहीं मिली है। हालांकि वैज्ञानिकों ने गुरुवार से अधिकतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्यों में मानसून आगे बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवात भी बना है। इसके असर से प्रदेश में अच्छी नमी आने लगी है। जून का तीसरा सप्ताह बुधवार को खत्म हो गया। इसके बावजूद प्रदेश के ज्यादातर इलाकों मंे भीषण गर्मी पड़ रही है। राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में लू चल रही है। राजधानी में अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से 8 डिग्री अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 28.9 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा रहा। राजधानी में दोपहर 3 बजे के आसपास बूंदाबांदी हुई। कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ीं।

मौसम विभाग के डिप्टी डायरेक्टर एमएल साहू के अनुसार छत्तीसगढ़ में इन दिनों हो रही बारिश स्थानीय प्रभाव से हो रही है। 23 जून से प्री मानसून बारिश होने की संभावना है। इसके तीन-चार दिन बाद मानसून आने की संभावना है, लेकिन तारीख की घोषणा करना मुश्किल है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This