CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश को ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी, आगामी 24 घंटे गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना

Must Read

CG Weather Update : Orange and red alert issued for rain in these districts of Chhattisgarh, there is a possibility of heavy rain with thunder in the next 24 hours

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में दक्षिण पश्चिम मानसून की एंट्री कभी भी हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा इसकी अधिकृत सूचना जारी की जाएगी. इससे पहले विभाग ने आने वाले 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। इसमें आने वाले 48 घंटे के लिए सुकमा के साथ-साथ पड़ोस के जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

दक्षिण पश्चिम मानसून छत्तीसगढ़ के दक्षिणी छोर तक पहुंच चुका है. इसकी एंट्री के साथ ही जोरदार बारिश होगी। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रशासन के साथ साथ लोगों को भी सतर्क रहने की अपील की है।

कहां-कहां अलर्ट जारी

आगामी 72 घंटों के लिए

– प्रदेश के सरगुजा संभाग के सभी जिलों तथा रायगढ़, कोरबा और जांजगीर जिलों में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने की अतिसंभावना है।

– प्रदेश के बिलासपुर, मुंगेली जिलों तथा रायपुर और दुर्ग संभागों के सभी जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है।

आगामी 24 घंटों के लिए

– प्रदेश के बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। वही सुकमा जिले में एक-दो स्थानों पर गरज चमक क साथ सारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही बस्तर, बीजापुर और दंतेवाड़ा जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है।

– प्रदेश के बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, गरियाबंद, धमतरी, कोंडागाँव, कांकेर और नारायणपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है.

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This