CG NEWS : 60 फिट की ऊंचाई से गिरकर श्रमिक की मौत, एक सप्ताह पहले फोरमैन के पद पर किया था जॉइनिंग

Must Read

Worker died after falling from a height of 60 feet, joined as foreman a week ago

बिलासपुर। औद्योगिक दुर्घटना में श्रमिक की मौत के बाद हंगामा मचा हुआ है। परिजन सिम्स मरचुरी में धरने पर बैठ गए, जिनके द्वारा कंपनी के मालिक को मौके पर बुलाया जा रहा है। परिजन 25 लाख रुपये मुआवजा और प्रतिमाह वेतन देने की मांग पर अड़े हुए हैं। मांग पूरी ना होने पर उन्होंने शव ले जाने से ही मना कर दिया है। छोटी कोनी निवासी 42 वर्षीय शत्रुघ्न चौबे ने घुट्कु स्थित फील कोल में एक सप्ताह पहले ही बतौर फोरमैन जॉइनिंग दी थी।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम को वे 60 फुट की ऊंचाई पर केवल चेक कर रहे थे। किसी तरह का सुरक्षित उपकरण ना होने से वे ऊंचाई से गिर पड़े। तुरंत उन्हें प्लांट की गाड़ी से ही बिलासपुर स्थित श्री राम केयर अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें सिम्स रेफर कर दिया गया। सिम्स में पहुंचने पर शत्रुघ्न चौबे को मृत घोषित किया गया।

शत्रुघ्न चौबे के 14 और 12 साल के 2 पुत्र हैं। परिजनों का आरोप है कि इस दुर्घटना के बाद भी कंपनी का कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति मौके पर नहीं पहुंचा और ना ही किसी तरह के मुआवजे का कोई भरोसा दिलाया गया। जिसके बाद धरने पर बैठे परिजनों ने बिना मुआवजा शव ले जाने से ही मना कर दिया।

बताया जा रहा है कि फील कोल उद्योगपति प्रवीण झा की कंपनी है, जिसमें सुरक्षा उपकरण इस्तेमाल ना करने से श्रमिक की ऊंचाई से गिरकर मौत हो गई, जिसके बाद सिम्स में हंगामा मचा हुआ है।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This