CG NEWS: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अस्पताल में मुर्गा-भात बांटने पर विवाद: हिंदू संगठनों ने जताया नाराजगी, जांच के आदेश

Must Read

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के जिला अस्पताल में स्वतंत्रता दिवस के दिन कुछ लोगों ने मरीजों और परिजनों को मुर्गा-भात बांट दिया। जिला अस्पताल के सामने गुरुकुल मैदान में आजादी का पर्व मनाया जा रहा था

उसी दौरान जिला अस्पताल में कुछ अज्ञात लोग खाने पीने का सामान बांटने गाड़ी में पहुंचे थे। CMHO के मुताबिक किसी भी भोज्य पदार्थ को अस्पताल में बिना अनुमति बांटना नियम के खिलाफ है।

बताया जा रहा है कि, खाना बांटने के दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने उन्हें देख लिया और इसका विरोध किया। साथ ही इसका वीडियो भी बना लिया। जब लोगों ने उनसे पूछताछ की तो खाना बांटने आए लोग वहां से चले गए। अब इसकी शिकायत थाने में भी की गई है।

जिला अस्पताल में बांटा गया मुर्गा भात।
जिला अस्पताल में बांटा गया मुर्गा भात।

अस्पताल पहुंचे बजरंग दल के लोग

चिकन बांटने का विरोध बजरंग दल समेत दूसरे हिंदू संगठन ने भी जताया है। सावन के महीने और स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी अस्पताल में नॉन वेज बांटने की जानकारी मिलने पर कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। संगठनों ने CMHO के सामने नाराजगी व्यक्त करते हुए आपत्ति दर्ज कराई।

बांटने के दौरान का भी वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ लोग चावल, चिकन के साथ खीर भी दे रहे हैं।
बांटने के दौरान का भी वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ लोग चावल, चिकन के साथ खीर भी दे रहे हैं।

गौरेला थाना में भेजी लिखित शिकायत

नॉन-वेज बांटने की जानकारी मिलने पर CMHO रामेश्वर शर्मा भी अस्पताल पहुंचे और स्टाफ से मामले की जानकारी ली। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि, बिना किसी अधिकारी की अनुमति के भोज्य पदार्थ को अस्पताल में बांटा जाना गलत है। बिना गुणवत्ता जांच के इस तरह कुछ भी बांटना नियम के भी खिलाफ है। हमने इसकी जानकारी पुलिस को दी है साथ ही उच्च अधिकारियों को भी दी है।

सुरक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा कि, सुरक्षाकर्मी मेन गेट पर थे, भोजन मेन गेट से नहीं लाया गया था। ये लोग साइड गेट से पहुंचे थे और जिस तरह ये बांटा गया है ऐसा लग रहा है कि छिपाकर ही बांटा गया होगा। इसकी अनुमति किसी भी अधिकारी से नहीं ली गई है।

परिजन के साथ ही इसे मरीज जिनके हाथों में पट्टी लगी थी वे भी खाते हुए दिखे।
परिजन के साथ ही इसे मरीज जिनके हाथों में पट्टी लगी थी वे भी खाते हुए दिखे।

CCTV फुटेज खंगाले जा रहे

CMHO ने कहा कि, क्या भोजन खाने लायक है, कौन सा मरीज क्या खा सकता है यह गाइडलाइन से ही तय होता है। इसे सिर्फ स्टाफ ही बता सकता है। मामले की पुष्टि होने पर गौरेला थाना में लिखित शिकायत भेजी है और FIR के लिए कहा है। फिलहाल, गौरेला पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अस्पताल के CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

Latest News

अमरकंटक एक्सप्रेस की सीट के नीचे कॉकरोच का आशियाना!, फिर रेलवे की साफ-सफाई पर खड़े हुए सवाल

भारतीय रेल अपने खाने को लेकर तो अक्सर विवादों में रहती ही है पर अब साफ-सफाई को लेकर भी...

More Articles Like This