छत्तीसगढ़ को केंद्र ने जारी की 2485.79 करोड़ की राशि

Must Read

Center released amount of Rs 2485.79 crore to Chhattisgarh

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन का असर सरकारी कामकाज और केंद्र व राज्य के बीच संबंधों पर साफ दिखने लगा है। एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने राज्य से उसना चावल लेने की सहमति जारी की है, जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार इस मांग को लेकर लगातार पत्र लिख रही थी।

अब केंद्र सरकार ने राज्य के हिस्से की 24 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की राशि जारी कर दी है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने केन्द्र सरकार द्वारा केन्द्रीय करों से मिली राशि में से छत्तीसगढ़ के हिस्से की राशि राज्य को हस्तांतरित करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि यह जनता से किए गए हमारे वादों को पूरा करने के हमारे प्रयासों को बल प्रदान करेगा।

गौरतलब है कि आगामी त्योहारों और नये वर्ष को देखते हुए केन्द्र द्वारा छत्तीसगढ़ को 2485.79 करोड़ रूपए की किश्त जारी की गई है। यह किश्त केन्द्र द्वारा 11 दिसम्बर 2023 को जारी की गई किश्त के अतिरिक्त है। केन्द्र सरकार से मिली इस राशि से राज्य सरकार को समाज कल्याण की योजनाओं तथा अधोसंरचना विकास योजनाओं के वित्तीय पोषण में मजबूती मिलेगी।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This