सावधान – अगर नहीं दिया ध्यान तो हो सकता है 500 रुपए का आपको भी जुर्माना…

Must Read

सावधान – अगर नहीं दिया ध्यान तो हो सकता है 500 रुपए का आपको भी जुर्माना…

कोरबा – ऊर्जाधानी कोरबा में संचालित शासकीय मेडिकल कॉलेज में एक बैनर पर लिखा पार्किंग के लिए जुर्माना काफी चर्चा में दिखाई दे रहा है। यह जुर्माना मेडिकल कालेज इमरजेंसी गेट के बाहर पार्किंग करने वालों को चुकानी पड़ सकती है।हालांकि इस पाबंदी को सही मायने में देखा जाए तो आम लोगों की भलाई के लिए ही इस बैनर को लगाया गया है।

आइए हम आपको इस बैनर से जुड़ी बात को विस्तार से समझते हैं। कोरबा में पिछले साढ़े तीन दशक से भी अधिक समय से संचालित जिला अस्पताल अब मेडिकल कॉलेज में परिवर्तित हो चुका है। जिला अस्पताल का मेडिकल कॉलेज में परिवर्तन होने के बाद लोगों में बेहतर ईलाज को लेकर काफी संभावनाएं भी जग गई है।

यही कारण है कि आज बड़ी संख्या में लोग अपना ईलाज कराने मेडिकल कॉलेज पहुंच रहे हैं। अस्पताल में मरीजों को लाने ले जाने के लिए इमरजेंसी द्वार भी बनाया गया है जहां पर मरीजों को स्ट्रेचर से आसानी से अस्पताल अंदर प्रवेश कराया जा सकता है। लेकिन इस इमरजेंसी गेट के सामने कुछ लोगों के द्वारा बेतरतीब तरीके से वाहनों को खड़ी कर दी जाती है जिसके कारण मरीज को लेकर आने वाले निजी वाहन एवं एंबुलेंस को खड़ी करने में काफी दिक्कत होती है।

ऐसे समय में उन वाहन चालकों को ढूंढना भी बड़ी मशक्कत से कम नहीं है जिसके कारण अनावश्यक मरीजों को परेशानी होती है। इन परेशानियों को देखते हुए अस्पताल के बाहर इमरजेंसी गेट के सामने 500 रुपए जुर्माना वाला बैनर लगाया गया है। हालांकि इस बैनर के लगने के बाद वे लोग जागरूक हो चुके हैं जो बेतरतीब तरीके से अपने वाहनों को खड़ी करके चले जाते थे।

Latest News

घायल सांप को लेकर ईलाज कराने पहुंचे अस्पताल:सभी देखकर रह गए हैरान, डाॅक्टर ने दवा लगाया, रायगढ़ के एक घर में घायल मिला था

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक घायल सांप को लेकर उसका ईलाज कराने...

More Articles Like This