राजधानी के लोगों में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर खौफ का माहौल, ओमीक्रॉन के सब-वैरिएंट जेएन.1 के सामने आए मामले

Must Read

Cases of Omicron sub-variant JN.1 reported in Delhi

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर पसरता जा रहा है… इसी के तहत, आज यानि बुधवार के दिन दिल्ली में ओमीक्रॉन के सब-वैरिएंट जेएन.1 का पहला केस सामने आया है, जिसके बाद राजधानी के लोगों में खौफ का माहौल है.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिनों से लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामलों के बाद, कुछ संक्रमित युवक के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लैब में भेजा गया था, जिसमें से 3 नमूनों में से एक जेएन.1 और बाकि दो ओमीक्रॉन के मामले पाए गए…

गौरतलब है कि, दिल्ली में जेएन.1 का पहला मामला सामने आने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है. दिल्ली में किसी भी नकारात्मक परिस्थितियों से निपटने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी तैनात है. विभाग द्वारा हर संभव सुविधाओं के माध्यम से लोगों की सहायता के लिए तैयार रहने की पूरी कोशिश की जा रही है.

बता दें कि दूसरी ओर देश में भी कोरोना वायरस के जेएन.1 सब-वैरिएंट के 40 नए मामले सामने आ गए हैं, जिससे इसकी कुल संख्या अब 110 पहुंच गई हैं. इसके मद्देनजर देशभर के विभिन्न राज्यों से सामने आ रहे आंकड़ों पर गौर करें तो, गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में नौ, केरल में छह, राजस्थान और तमिलनाडु में चार-चार और तेलंगाना में अबतक जेएन.1 के दो मामले सामने चुके हैं.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This