भाजपा नेता के खिलाफ थाने में केस दर्ज, जमीन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप

Must Read

Case registered against BJP leader in police station, allegation of fraud in the name of getting land

गोरखपुर। चौरीचौरा थाना क्षेत्र के नगर पंचायत मुंडेरा बाजार वार्ड नम्बर 15 साईं नगर निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक ने नगर पंचायत निवासी भाजपा नेता अविजित जायसवाल उर्फ लवी व कुछ अज्ञात के खिलाफ जमीन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने और रुपये वापस न करने का आरोप लगाते हुए चौरीचौरा थाना में धारा 420, 406 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को दिए तहरीर में सेवानिवृत्त शिक्षक भागीरथी जायसवाल पुत्र स्व० मुन्नीलाल ने कहा है कि वह भाजपा नेता अविजित जायसवाल के परिवार के नियंत्रण में चलने वाले गंगा प्रसाद स्मारक इंटर कालेज में शिक्षक थे। इसी का लाभ उठाकर अविजित ने कुछ अन्य के साथ मिलकर 2014 में लखनऊ में एक जमीन का प्लाट दिलाने के नाम पर अलग अलग चेकों के माध्यम से 4.40 लाख और रजिस्ट्री के नाम पर 66 हजार सहित कुल 5 लाख 6 हजार रुपये ले लिया। रुपये लेने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं हुई। पूछने पर गोल मोल जबाब देते हुए परेशान करते रहे। जमीन की रजिस्ट्री न होने पर अपने रुपयों के वापसी की बात क्रिया तो तारीख पर तारीख डालते रहे। रुपये वापस न मिलने पर इसकी शिकायत तत्कालीन सीओ चौरीचौरा से किया। जिसकी जांच नगर चौकी प्रभारी ने किया।

जिसमे जांच अधिकारी ने बताया कि मामला सत्य है और दोषी के खिलाफ कार्रवाई होना तय है। काफी इंतजार के बाद भी दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो शिकायतकर्ता ने दुबारा इसकी शिकायत सीओ चौरीचौरा से किया। सीओ के निर्देश पर इस मामले में भाजपा नेता अविजित जायसवाल उर्फ लवी पुत्र स्व० ओमप्रकाश जायसवाल निवासी मुंडेरा बाजार और कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This