हरणी झील हादसे में 18 लोगों पर केस दर्ज, 14 बच्चों की हुई मौत

Must Read

हरणी झील हादसे में 18 लोगों पर केस दर्ज, 14 बच्चों की हुई मौत

 

 

 

गुजरात- वडोदरा की हरणी झील में हुए नाव हादसे में पुलिस ने 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। बाकी सभी फरार बताए जा रहे हैं। गुजरात के वडोदरा शहर में नगर निगम के आधीन आने वाले हरणी झील में नाव के पलटने से 18 जनवरी की शाम 12 छात्रों और 2 शिक्षकों समेत कुल 14 की मौत हो गई थी। पुलिस की जांच में सामने आया है कि नाव की अधिकतम क्षमता 14 लोगों की थीं। इसमें 31 लोगों को बैठाया गया। इसमें 27 छात्रों के साथ स्कूल के 4 शिक्षक शामिल थे। इसमें कुछ ही छात्रों को लाइफ जैकेट पहनाई गई थी, बाकी सभी बिना जैकेट थे। पुलिस ने हादसे के बाद हरणी झील में बोटिंग के संचालन से जुड़े कुल 18 लोगों के खिलाफ स्थानीय थाने में मामला दर्ज किया है।

हादसे के बाद वडोदरा पहुंचे गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस मामले की जांच वडोदरा के कलेक्टर एबी गोर को सौंपी हैं। उन्हें 10 दिन के अंदर अपनी जांच पूरी करके सरकार को सौंपनी होगी। वडोदरा पुलिस ने हरणी थाने में मेसर्स कोटिया प्रोजेक्ट के प्रबंधकों के खिलाफ लापरवाही और लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया है। पुलिस से नाव के ड्राइवर और मैनेजर समेत 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने नाव के ड्राइवर और मैनेजर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। उनमें मैसर्स कोटिया परियोजना प्रबंधक बीनीत कोटिया, हितेश कोटिया, गोपालदास शाह, वत्सल शाह, दीपेन शाह, धर्मिल शाह, रश्मीकांत सी प्रजापति, जतिनकुमार हरिलाल दोशी, नेहा डी दोशी, तेजल आशीष कुमार दोशी, भीमसिंह कुडियाराम यादव, वेदप्रकाश यादव, धर्मिन भटानी, नूतनबेन पी शाह, वैशाखीबेन पी शाह, प्रबंधक हरणी लेकजोन, शांतिलाल सोलंकी, नाव चालक नयन गोहिल और नाव चालक अंकित का नाम शामिल है। पुलिस ने सभी के खिलाफ आईपीसी 304, 308, 337, 338, 114 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Latest News

BJP सांसद सुभाष बराला की कार दुर्घटनाग्रस्त, गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती, चुनाव प्रचार से लौटते वक्त पेड़ से टकराई कार

भाजपा  के राज्यसभा सांसद सुभाष बराला सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सुभाष बराला हरियाणा ...

More Articles Like This