कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने पूर्व मंत्री अकबर के परिवार से जुड़े कंपनी का टेंडर किया रदद्, जाने वजह

Must Read

Cabinet Minister OP Choudhary canceled the tender of the company related to the family of former Minister Akbar.

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी में नया रायपुर में 218 करोड़ रुपए का काम निरस्त कर दिया गया है। आवास एवं पर्यावरण मंत्री OP चौधरी ने कहा, कि रायपुर कंस्ट्रक्शन के 218 करोड़ रुपए का काम निरस्त किया गया है। कंपनी पूर्व मंत्री अकबर के परिवार से जुड़ा हुआ है। आवास एवं पर्यावरण मंत्री OP चौधरी ने कहा, कि रायपुर कंस्ट्रक्शन कंपनी विलंब और गुणवत्ताहीन काम कर रही थी, जिसे कांग्रेस सरकार एक्सटेंशन पर एक्सटेंशन दे रही थी। लेकिन, अब हमारी सरकार में गुणवत्ताहीन काम बर्दाश्त नहीं होगा।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की तर्ज पर राज्य राजधानी क्षेत्र का विकास करने की प्लानिंग बनाई राज्य सरकार द्वारा की जा रही है। आवास एवं पर्यावरण मंत्री ओपी चौधरी ने विभागीय अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इसमें जनहितों के कार्यों में लेटलतीफी करने के लिए 218 करोड़ रुपये के 10 निर्माण कार्यों का पुराने ठेकेदार से अनुबंध निरस्त कर दिया गया।

बैठक में आवास एवं पर्यावरण मंत्री ने कहा कि गुणवत्ताहीन कार्य करने वाले ठेकेदारों पर सख्त कार्रवाई व अनुबंध समाप्त किया जाए। मंत्री ने कहा कि सभी परियोजनाएं समय-सीमा में पूरी हो, इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि बार-बार नोटिस देने के बाद भी कई ठेकेदारों की स्थिति नहीं सुधरी। वहीं, स्मार्ट सिटी के ज्यादातर काम गिने-चुने ठेकेदार ही कर रहे हैं। गुणवत्ता प्रभावित होने के साथ-साथ कार्यों में गति भी नहीं आ रही थी।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This