सार्वजनिक मंच से एक छोटे बच्चे को किस करने के मामले में बौद्ध धर्मगुरु ने माफी मांगी

Must Read

सार्वजनिक मंच से एक छोटे बच्चे को किस करने के मामले में बौद्ध धर्मगुरु ने माफी मांगी

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने सार्वजनिक मंच से एक छोटे बच्चे को किस करने के मामले में माफी मांग ली है। दरअसल, हाल ही में उनका एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें उन्हें एक बच्चे को होठों पर किस करते देखा गया था। इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। इसके बाद दलाई लामा की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर मामले पर सफाई जारी की गई है।

क्या है आधिकारिक बयान?

दलाई लामा के कार्यालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक बच्चे को दलाई लामा से गले लगने का अनुरोध करते देखा जा सकता है। इस मामले में धर्मगुरु अपने बयान से हुई हानि को लेकर बच्चे और उसके परिवार के साथ दुनियाभर में उसके सभी दोस्तों से माफी मांगना चाहते हैं। दलाई लामा कई बार सार्वजनिक तौर पर, कैमरे के सामने मिलने वालों को मासूमियत से छेड़ते हैं। वे इस घटना पर खेद जताते हैं।

दलाई लामा चंडीगढ़ में एक बौद्ध कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए हुए थे यहां उन्होंने बच्चे को किस किया इसके बाद उनकी यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। एक यूजर दीपिका पुष्कर नाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि यह अशोभनीय है और किसी को भी दलाई लामा के इस व्यवहार को सही नहीं ठहराना चाहिए। वहीं एक अन्य ट्विटर यूजर जस ओबेरॉय ने वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए दलाई लामा को गिरफ्तार करने की मांग की है। साथ ही लिखा कि मैं क्या देख रहा हूँ? क्या यह दलाई लामा हैं? यह काफी घृणित है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This