*प्रतापपुर: 5.29 लाख की लोन राशि गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार*

Must Read

सूरजपुर। प्रतापपुर पुलिस ने 5,29,272 रुपये की लोन राशि गबन करने के आरोप में माइक्रो फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर अरमान अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने कलेक्शन की राशि को कंपनी के खाते में जमा करने के बजाय अपने पास रख लिया था और ब्रांच छोड़कर फरार हो गया था। इस मामले में पुलिस ने आधुनिक तकनीक की मदद से आरोपी को बिहार से गिरफ्तार किया है।

घटना की शुरुआत 16 मार्च 2024 को हुई, जब देवेन्द्र यादव, जो कि प्रयत्न माइक्रो फायनेंस लिमिटेड ब्रांच प्रतापपुर का कर्मचारी है, ने थाना प्रतापपुर में ब्रांच मैनेजर अरमान अहमद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत के अनुसार, अरमान अहमद ने हितग्राहियों से कलेक्शन के रूप में ली गई लोन की राशि 5,29,272 रुपये को कंपनी के खाते में जमा नहीं किया और ब्रांच छोड़कर फरार हो गया।

शिकायत दर्ज होते ही डीआईजी और एसएसपी सूरजपुर एम.आर. आहिरे ने आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो और एसडीओपी प्रतापपुर अरूण नेताम के मार्गदर्शन में थाना प्रतापपुर की पुलिस टीम ने मामले की जांच शुरू की। नई तकनीक का उपयोग करते हुए पुलिस ने आरोपी के बिहार में छिपे होने की पुष्टि की, जिसके बाद पुलिस टीम ने बिहार में दबिश देकर आरोपी अरमान अहमद को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने गुनाह कबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गबन की गई राशि में से 20 हजार रुपये और एक मोबाइल फोन भी जप्त किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया है और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे, एएसआई हरिशंकर तिवारी, प्रधान आरक्षक रजनीश त्रिपाठी, आरक्षक इन्द्रजीत सिंह, राजेश तिवारी, रौशन सिंह, और युवराज यादव ने सक्रिय भूमिका निभाई। पुलिस के इस त्वरित और कुशल कार्रवाई से कंपनी को न्याय मिलने की उम्मीद है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This