भाजपा ने कांग्रेस के 83 प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत….

Must Read

भाजपा ने कांग्रेस के 83 प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत….

रायपुर – भाजपा ने कांग्रेस के 83 घोषित प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस के 83 प्रत्याशियों के द्वारा आपराधिक रिकार्ड को लेकर चुनाव आयोग में अब तक जानकारी नहीं दी गई है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ने 48 घंटे के भीतर प्रत्याशियों का आपराधिक रिकार्ड चुनाव आयोग के पास जमा नहीं किया है।

कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि किसी भी राजनीतिक पार्टी को अपने घोषित प्रत्याशियों का आपराधिक रिकार्ड 48 घंटे के भीतर चुनाव आयोग में जमा करना होता है बीजेपी ने इस मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है।

भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ के जयप्रकाश चंद्रवंशी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस पार्टी ने अपने 83 घोषित प्रत्याशियों का आपराधिक रिकॉर्ड चुनाव एवं कांग्रेस पार्टी की वेबसाइट, सोशल मीडिया, दो समाचार पत्र जिनमें एक नेशनल एक लोकल में प्रकाशित नहीं किया गया है। अपराधिक रिकॉर्ड घोषित नहीं करने वाले कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम की सूची चुनाव आयोग को सौंपी गई है।

इस दौरान विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जेपी चंद्रवंशी, विजय शंकर मिश्रा, भुवन लाल साहू, कैलाश, सौरभ मिश्रा, ऋषि राज पीठवा, के के चंद्राकर उपस्थित रहे।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This