lok sabha election result 2024: अयोध्या में भाजपा प्रत्याशी 56934 मतों से पीछे,नही चला BJP का दांव ?

Must Read

अयोध्या में भाजपा प्रत्याशी 56934 मतों से पीछे,नही चला BJP का दांव ?

सामना लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम बेहद चौंकाने वाले साबित हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के जिस अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के जरिए बीजेपी ने पूरे देश में चुनावी माहौल को हवा दी, उसी अयोध्या में बीजेपी अपनी प्रतिष्ठा गंवाती हुई नज़र आ रही है।

लोकसभा चुनाव 2024 के रुझानों में अयोध्या से बीजेपी प्रत्याशी लल्लू सिंह कई राउंड की गिनती के बाद भी 20 हज़ार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं। यहां सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। एक लिहाज से देखा जाए तो यह मार्जिन बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन जिस तरह से यह बढ़त लगातार बरक़रार है उसे देखकर तो यही कहा जा रहा है कि यहां लल्लू सिंह की हार लगभग तय हो चुकी है। ताज़ा आंकड़ों की बात करें तो फैजाबाद लोकसभा सीट इंडिया गठबंधन के अवधेश प्रसाद 24, 853 से आगे चल रहे हैं। सपा प्रत्याशी को अब तक कुल 3,82,267 मत हासिल हुए हैं। जबकि लल्लू सिंह को 3,57,414 वोट ही मिल सके हैं।

अयोध्या में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के जरिए देश में चुनावी माहौल बनाया था। 22 जनवरी को राममंदिर में रामलला की भव्य प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। जिसमें देश विदेश के हज़ारों नामचीन हस्तियों ने शिरकत की थी। बीजेपी ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्यता देते हुए एक तरह से चुनाव का आग़ाज किया था। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी ने 30 दिसंबर को यहां एक भव्य रोड शो भी किया था। इसके अलावा बीती 5 मई को भी वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने सीएम योगी के साथ यहां एक और मेगा रोड शो के जरिए वोटर्स को लुभाने का काम किया था।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This