Biparjoy Cyclone : बिपरजॉय का गुजरात में दिखा रौद्र रूप, तबाही का दिखा मंजर, आप भी देखे तस्वीरें

Must Read

Biparjoy Cyclone: Biparjoy’s fierce form seen in Gujarat, scene of devastation shown, you can also see the pictures

कच्छ : Cyclone Biparjoy Latest Update चक्रवात ‘बिपरजॉय’ के बृहस्पतिवार शाम को गुजरात में कच्छ के तट से टकराने के बाद तेज हवाएं चलने के कारण देवभूमि द्वारका जिले में कई पेड़ उखड़े गए। इनकी चपेट में आकर तीन लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कच्छ जिले के जखौ और मांडवी कस्बों के पास कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए, जबकि घर के निर्माण में इस्तेमाल होने वाली टिन की चादरें उड़ गईं।

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि शाम सात बजे तक चक्रवात संबंधी घटनाओं के कारण मौत की कोई खबर नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘देवभूमि द्वारका जिले में पेड़ गिरने से तीन लोगों को चोटें आई हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। गुजरात पुलिस, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और सेना के दल द्वारका के अलग-अलग हिस्सों में उखड़े पेड़ों और बिजली के खंभों को हटाने का काम कर रहे हैं।’’

भुज की डीएम अमित अरोड़ा ने बताया कि अब तक लगभग 150-200 बिजली के खंभे गिरे हैं, 6 बिजली उपकेंद्र बंद हैं। 15 वाटरवर्क्स सेंटर पर समस्याएँ हैं लेकिन वे जनरेटर सेट द्वारा समर्थित हैं। स्थिति नियंत्रण में हैं, लगभग 180-200 पेड़ गिरे हैं, सभी को हटा दिया गया है। हम स्थिति पर निगरानी रख रहे हैं, हमारी कोशिश है कि कम से कम नुकसान हो।

 

अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान ‘बिपारजॉय’ का लैंडफॉल गुरुवार देर रात हो गया, कच्छ-सौराष्ट्र में इस वक्त 126 किमी की रफ्तार के हवाएं चल रही है। एनडीआरएफ के डीजी ने कहा है कि गुजरात से लगभग 1 लाख लोगों को शेल्टर होम भेजा गया है। गुजरात में रेड अलर्ट जारी है तो वहीं इसका असर मुंबई, गोवा, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में दिख रहा है इसलिए यहां भी अलर्ट जारी है , इस बड़ी खबर पर हमारी नजर बनी हुई है।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This