ट्रकों पर बाइक का नंबर प्लेट लगा शराब की अंतर्राज्यीय तस्करी, लाखों रुपए के शराब के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

Must Read

Bike number plates put on trucks, interstate smuggling of liquor, 2 smugglers arrested with liquor worth lakhs of rupees

सोनभद्र। ट्रकों पर बाइक का नंबर प्लेट लगा शराब की अंतर्राज्यीय तस्करी, किए जाने का मामला सामने आया है। तीन दिन पूर्व एसओजी और चोपन पुलिस की तरफ से की गई शराब की बरामदगी और उसकी छानबीन के दौरान सामने आए खुलासे ने एकबारगी पुलिस को चौंक कर रख दिया है। पहली बार सामने आई इस तरह की जानकारी को देखते हुए, पुलिस फर्जी नंबर प्लेट के जरिए, खासकर बाइक के नंबर वाले प्लेट लगाकर शराब की तस्करी करने वाले गिरोह की जड़ें खंगालने में लगी हुई है।

बताते चलें कि तीन पूर्व चोपन पुलिस की तरफ से अरूणांचल प्रदेश के नाम पर झारखंड की राजधानी रांची के लिए ले जाई जा रही, अंग्रेजी शराब की जो खेप पकडी गई थी, उसके वाहन पर लगा नंबर प्लेट, पुलिस की छानबीन में बाइक का पाया गया है। पुलिस का दावा है कि वाहन पर लगाए गए नंबर प्लेट पीबी06-बीसी-2011 को जब ई-चालान एप के माध्यम से चेक किया तो पता चला कि यह नंबर मोटरसाइकल का है। वहीं, केबिन से छिपाकर रखे गए नंबर प्लेट को चेक किया गया तो वह टाटा मोटर्स कंपनी के वाहन का निकला। पुलिस के मुताबिक केबिन में छिपाकर रखा गया नंबर प्लेट ही वाहन का असली नंबर था। उसकी जगह बाइक का फर्जी नंबर प्लेट लगाकर शराब झारखंड ले जाई जा रही थी।

बताते चलें कि कभी कीटनाशक दवाओं की बिल्टी की आड़ में, कभी एक्सपोर्ट की आड़ में तो कभी कपड़े के कतरनों की आड़ में शराब तस्करी का मामला सामने आता रहता है। फर्जी नंबर प्लेट लगाकर शराब तस्करी का भी मामला सामने आ चुका है लेकिन पहली बार बाइक के लगाए गए नंबर प्लेट ने, शराब लेकर आने-जाने वाले वाहनों पर लगे नंबर प्लेटों को लेकर सतर्क कर दिया है। उधर, इस मामले में एसपी डा. यशवीर सिंह का कहना था कि मामले में शराब तस्करी के साथ ही, कूटरचना-धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर, दो को गिरफ्तार किया जा रहा है। मिली जानकारियों के आधार पर आगे की छानबीन जारी है।

Latest News

पुलिस की आंख में मिर्ची पावडर डालकर भागा था,परपा पुलिस ने भेजा जेल.

*दन्तेवाड़ा कोर्ट पेशी से वापस लाते समय पुलिस की आँखों में मिर्ची पाउडर झोंककर फरार होने वाले बाईक चोर...

More Articles Like This