आधार कार्ड पर बड़ा अपडेट, सरकार ने लागू किये नए नियम

Must Read

आधार कार्ड पर बड़ा अपडेट, सरकार ने लागू किये नए नियम

आधार कार्ड की उपयोगिता किसी से छिपी नहीं है। भारत में लगभग हर किसी के पास आधार कार्ड है। समय-समय पर आधार कार्ड पर भी अपड़ेट्स आते रहते हैं। हालाही में आधार कार्ड पर हन आपको एक ऐसा अपडेट देने जा रहे हैं, जिससे आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। अगर आप भी नया आधार कार्ड बनवाना चाहते हैं या फिर आधार कार्ड में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो आपको इन नए रूल्स के बारे में जानना बेहद जरुरी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, UIDAI की ओर से निजी कंपनियों को आधार कार्ड बनाने वाले जन्मतिथि और नाम को सुधारने के लिए नए नियम जारी किये जाएंगे। अब जन्म प्रमाण पत्र और हाई स्कूल प्रमाण पत्र के बिना किसी भी व्यक्ति की जन्म जन्मतिथि को आधार कार्ड में सुधार नहीं किया जाएगा।

बिहार राज्य सरकार की ओर से नीतीश सरकार ने आधार कार्ड को लेकर नई अपील की है, जिसके अनुसार आप अपने जमाबंदी को आधार कार्ड और मोबाइल नंबर से लिंक करा सकते हैं। ताकि, भविष्य में किसी भी तरह की कोई समस्या ना हो। इधर, राजस्थान राज्य सरकार द्वारा भी नए नियम लागू किए गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार द्वारा आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया है। जब भी आप छोटे बच्चों का आधार बनवाने या सुधार कराने के लिए आंगनबाड़ी केंद्र जाते हैं तो उस स्थिति में आपके लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This