नेपाल में हुआ बड़ा विमान हादसा, प्लेन क्रैश होने से हुई कई लोगों की मौत

Must Read

नेपाल में हुआ बड़ा विमान हादसा, प्लेन क्रैश होने से हुई कई लोगों की मौत

नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में कई लोगों के मौत होने की आशंका जताई जा रही है। क्रेश हुए विमान में 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, एक आयरिश, 2 कोरियाई, 1 अर्जेंटीना और एक फ्रांसीसी नागरिक सवार थे। नेपाल सेना के प्रवक्ता ने बताया कि विमान दुर्घटना में अभी तक 16 शव बरामद किए गए हैं।

उधर, येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया, “विमान में दो बच्चों सहित 10 विदेशी नागरिक भी सवार थे। बचाव कार्य जारी है। फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया कि विमान में कुल 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हादसे के बाद विमान में आग लग गई। जिसे दमकल विभाग द्वारा बुझाया गया। इलाके में धूल और धुंआ का गुबार भी साफ दिखाई दे रहा है।

वहीं, विमान हादसे के बाद नेपाल सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। नेपाल की स्थानीय मीडिया के अनुसार, विमान एयरपोर्ट पर लैंड करने से पहले एक पहाड़ी से टकरा गई। इसके बाद विमान में आग लग गई और वह पास में एक नदी में जा गिरा। ताजा जानकारी के अनुसार, 10 से ज्यादा लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। स्थानीय प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This