छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर, 33 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती

Must Read

छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है। विधानसभा के बजट सत्र में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज सदन में युवाओं को भर्ती की बड़ी सौगात दी है। प्रश्नकाल के दौरान सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में इस साल 33 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी। इसके अलावा प्रभारी शिक्षकों के वेतन को लेकर भी जानकारी दी।

विधानसभा सत्र का आज 10वां दिन
छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज 10वां दिन है। सदन में आज प्रश्नकाल में स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दे को हंगामा हुआ है। वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रिकेश सेन की अनुपस्थिति में विधायक अनुज शर्मा ने शिक्षकों की कमी को लेकर सवाल किया। बताया कि दुर्ग जिले में 1500 शिक्षकों की कमी है। जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

अनुज शर्मा के सवाल पर मंत्री ने दिया जवाब
सवाल पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जवाब दिया। बताया कि जिन जिन जिलों में शिक्षकों की कमी है वहां शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा शिक्षा मित्र की भर्ती की जाएगी। मंत्री के जवाब पर अनुज शर्मा ने कहा कि यह तो सिर्फ एक जिला का हाल है वहीं अन्य जिलों में भी हालात बेहद खराब है। पूछा कि कब तक नए शिक्षकों की भर्ती हो जाएगी।

मंत्री ने कहा कि पिछले कई सालों से प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती नहीं हुई है। ऐसे में हमारी सरकार ने शिक्षकों की भर्ती का फैसला लिया है। अनुज शर्मा ने संख्यातमक आंकड़ा मांगा। मंत्री ने जवाब दिया कि प्रदेश में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। समय सीमा की जानकारी मांगने पर मंत्री बृजमोहन ने जवाब दिया कि 1 साल में प्रदेश में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी।

See Job – Click Here

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This