रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, इस रूट की कैंसिल ट्रेनें पटरी पर लौटी

Must Read

Big news for railway passengers, canceled trains of this route are back on track

रायपुर। दूसरी, तीसरी रेल लाइन के लिए रेलवे के ब्‍लॉक के कारण पिछले कई दिनों से रोज हजारों से यात्री गर्मी के दौरान परेशान रहे, लेकिन अब ब्‍लॉक खत्म होने के साथ ही कनेक्टिविटी बढ़ने की ओर रेलवे ने कदम बढ़ाया है। कटनी रूट की 97 किमी तीसरी लाइन तैयार हो चुकी है। वहीं रद की गई ट्रेनें वापस पटरी पर लौटने से यात्रियों को राहत मिली है।

रेलवे मंडल के अधिकारियों ने बताया कि 13 जून से तीसरी रेल लाइन के इंटरलॉकिंग का काम लगातार चला। कई बार के ब्‍लॉक के बाद तीसरी लाइन तैयार होने से कनेक्टिविटी के साथ अब ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी।

एक हफ्ते के ब्लाक में 11 किमी लाइन तैयार

रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के अनूपपुर-कटनी स्टेशनों के मध्य 165.52 किमी नई विद्युतीकृत तीसरी लाइन का निर्माण किया जा रहा है। इस रेल लाइन पर काम कराने 13 जून से ब्लाक लिया गया, उसमें घुंघुटी एवं मुदरिया स्टेशनों के बीच 11 किमी रेल लाइन के तिहरीकरण कमीशनिंग के लिए मुदरिया स्टेशन में नान-इंटरलाकिंग का काम कराया गया। गुरूवार को दिनभर काम चलने के बाद अनूपपुर-कटनी के बीच लगभग 97 किमी तीसरी रेल लाइन तैयार कर ली गई और ट्रेनें पटरी पर दौड़ने लगी है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This