सारंगढ़ में बीडीसी या डीडीसी को मिलता आया कांग्रेस पार्टी से टिकट

Must Read

सारंगढ़ में बीडीसी या डीडीसी को मिलता आया कांग्रेस पार्टी से टिकट

सारंगढ़- राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी आसान ने चुनाव 2023 के लिए जीतने योग्य प्रत्याशी को ही जनता के सामने लाया जाएगा। जन समर्थन के अनुसार सारंगढ़ कांग्रेस पार्टी में सबसे ज्यादा सक्रिय जिला पंचायत सभापति अनीता विनोद भारद्वाज हैं। जहां अभी कांग्रेस पार्टी में टिकटों में पैनल की जो बातें सामने आ रही है और कांग्रेस पार्टी के चारों ब्लॉकों के कार्यकारिणी के सदस्यों से मिली जानकारी के अनुसार सभी ने स्थानीय विधायक उत्तरी जांगड़े के साथ-साथ प्रबल दावेदार में सर्वप्रथम नाम जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 09 की सदस्य एवं जिला पंचायत सभापति अनिका विनोद भारद्वाज का नाम सभी ने प्रमुखता से लिया है। विधानसभा स्तर पर देखा जाए तो सबसे प्रबल दावेदार अनिका विनोद भारद्वाज को ही बताया जा रहा है।

वहीं अगर पैनल की बात की जाए तब तीन नाम सामने आए हैं जिनमें विधायक उत्तरी जांगड़े अनिका भारद्वाज एवं पूर्व विधायक पद्मा मनहर है। वहीं कई लोगों द्वारा विलास सारथी और तुलसी बसंत का नाम भी सामने आ रहा है। चारों ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यकारिणी सदस्यों से मिली जानकारी अनुसार सबसे ज्यादा विधायक के साथ जो नाम आया है वह है जिला पंचायत सभापति अनिका विनोद भारद्वाज, जो लगातार प्रत्येक कार्यक्रमों में चाहे कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम हो या सामाजिक कार्य, प्रादेशिक एवं स्थानीय सभी तरह के कार्यक्रमों में अनिका जी की सक्रियता दिखाई पड़ती है।जिससे सारंगढ़ के साथ साथ बरमकेला में भी अनिका बिनोद भारद्वाज को एक प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है जबकि सारंगढ़ की इतिहास और जनता जनार्दन यही कहती है कि नए चेहरे को वोट करेंगे।

अब देखना यह है कि सारंगढ़ में इतिहास बनेगा की दोहराएगा, सारंगढ़ विधानसभा कांग्रेस में 19 दावेदार हैं परन्तु बात उत्तरी जांगडे, अनिका बिनोद भारद्वाज, पदमा मनहर, विलास सारथी और साथ ही साथ अगर पुरुष प्रत्याशी की ओर देखें तो युवाओं की पहली पसंद जिला युवा कांग्रेस महासचिव बिनोद भारद्वाज, जनपद पंचायत सदस्य एवम विधायक पति गनपत जांगडे और प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधी घनश्याम मनहर का नाम भी इस लिस्ट में चल रहे हैं अब देखना यह है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार भूपेश बघेल की सरकार और कांग्रेस आलाकमान क्या नए चेहरे पर दाव खेलने जा रही है? क्या पुनः वापसी हेतू ठोस कदम उठाएगी कांग्रेस पार्टी? ऐसे अनेकों सवाल के जवाब की तलास क्षेत्र की जनता कर रही है अब देखना है कि कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट कब जारी करती है।

सारंगढ़ विधानसभा का इतिहास अगर देखें तो जिला पंचायत सदस्य या जनपद सदस्य को ही टिकट मिलती है जिसका शुभारंभ 2003 से देखा जा सकता है। जिस परम्परा को कांग्रेस भी आजमाते आ रही है । जिसमें बसपा प्रत्याशी सुश्री कामदा जोल्हे विजयी हुई । वही 2008 में कांग्रेस में जिला पंचायत सदस्य मनहर को आजमाया गया , जिसमें पदमा घनश्याम मनहर विजय हुई । वहीं 2013 के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पदमा मनहर को हार का सामना करना पड़ा । वही 2018 में बीडीसी श्रीमती उत्तरी जांगड़े को कांग्रेस ने टिकट दिया जो प्रचंड बहुमत से विजयी हुई ।

वर्तमान में कांग्रेस वर्तमान विधायक को टिकट देती है या फिर डीडीसी अनिका विनोद भारद्वाज को टिकट देती है यह तो समय ही बताएगा ? क्योंकि ऊपर में दोनों की दावेदारी 19- 20 की है । विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े को टिकट दिए जाने पर उनके साढ़े चार वर्षों के कार्य और सारंगढ़ को जिला बनाए जाने का फायदा निश्चय ही कांग्रेस को मिलेगा , अगर कांग्रेस अनिका विनोद भारद्वाज को आजमाती है तो यह भी जिताऊ दावेदार बन कर सामने आ सकती है । यह तो समय के गर्भ में है कि – टिकट किसे मिलेगी,क्योंकि कांग्रेस में जब तक बी फॉर्म नहीं आ जाता । तब तक आंकलन लगाना अर्थात रेत में लकीर खींचने जैसा है ।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This