एटीएस ने ISIS के चार आतंकियों को किया गिरफ्तार

Must Read

ATS arrested four ISIS terrorists

संभल। यूपी एटीएस ने संभल में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जुड़े चार और आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी लुटेरों के नाम रकीब, नाविद, नोमान और नाजिम नोमान हैं. एएमयू में पढ़ाई के दौरान वह आईएसआईएस में शामिल हो गया और देश विरोधी गतिविधियों में हिस्सा लिया। एटीएस ने चारों को अदालत में पेश किया और पुलिस से उन्हें हिरासत में लेने को कहा। एटीएस ने इस ऑपरेशन को आईएसआईएस से जुड़े अब्दुल्ला अर्सलान, मोआज बिन तारिक और वाजुद्दीन नाम के चार आतंकवादियों के बयानों के आधार पर अंजाम दिया, जिन्हें पहले गिरफ्तार किया गया था।

विशेष महानिरीक्षक प्रशांत कुमार ने कहा कि एटीएस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन दाएश से जुड़े रकीब इमाम और महद नवीद सिद्दीकी को शुक्रवार को अलीगढ़ से गिरफ्तार किया। नोमान और मो. श्री नाजिम को शनिवार को सांभर से गिरफ्तार किया गया। इन लोगों ने समान विचारधारा वाले लोगों को आतंकवादी साहित्य वितरित किया और उन्हें आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जोड़ा। यह संस्था ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी सक्रिय थी. वहीं, आतंकी संगठनों में शामिल होने वाले लोगों को गुप्त ठिकानों पर आतंकी जिहाद के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रशिक्षित किया जाता है।

जांच के दौरान पता चला कि ये चारों लोग देश विरोधी साजिश में शामिल थे. ये लोग अलीगढ़ के छात्र संगठन एसएएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र) की बैठकों के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में थे। इसकी आड़ में उन्होंने नए लोगों को आईएसआईएस से जोड़ा। उनसे जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. गिरफ्तार प्रतिवादियों को गिरफ्तार करने के लिए प्रारंभिक कानूनी कार्रवाई की गई है और कानूनी कार्यवाही न्यायिक अधिकारियों को भेज दी गई है। इन सभी की आतंकी पृष्ठभूमि, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और आतंकी गतिविधियों की जांच की जा रही है।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This