असिस्टेंट प्रोफेसर ने की आत्महत्या

Must Read

असिस्टेंट प्रोफेसर ने की आत्महत्या

भिलाई- भिलाई के रुंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज (आर 1) में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत मनीष शर्मा ने शनिवार रात घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में प्यार में नाकामी के चलते आत्महत्या की बात लिखी है। मामला वैशाली नगर थाना क्षेत्र का है।

वैशाली नगर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मनीष शर्मा (32) रुंगटा आर 1 में असिस्टेंट प्रोफेसर थे। वो वहां पिछले एक-डेढ़ साल से कम्प्यूटर पढ़ाते थे। उनके पिता पंडित धनेश शर्मा आरटीओ दुर्ग में एजेंट हैं और पंडिताई का काम भी करते हैं। पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि मनीष रुंगटा कॉलेज की ही किसी छात्रा को चाहता था। वो उससे शादी करना चाहता था।

कुछ दिन पहले उसे पता चला कि उस लड़की के किसी और के भी साथ प्रेम संबंध हैं। इसके बाद उसने लड़की को समझाया और बोला कि वो सब छोड़ दे और उससे शादी कर ले। लेकिन युवती ने मनीष से शादी करने से इनकार कर दिया। शनिवार को मनीष जब घर पहुंचा, तो काफी गुमसुम सा था। उसने रात में ढंग से खाना भी नहीं खाया और अपने कमरे में सोने चला गया। घरवालों की मानें तो मनीष रात 2 बजे तक जाग रहा था। वो अक्सर देर रात तक पढ़ाई करने के लिए जगता था, तो घरवालों ने सोचा कि वो पढ़ाई कर रहा है। सुबह 6 बजे जब उसके चाचा मॉर्निंग वॉक के लिए निकले, तो मनीष के कमरे की लाइट जल रही थी। उन्होंने उसे आवाज दी, तो कोई रिप्लाई नहीं आया।

चाचा जब मॉर्निंग वॉक से 7 बजे वापस आए तो फिर से मनीष को आवाज लगाई। जब मनीष ने कोई रिप्लाई नहीं दिया, तो वो उसके कमरे में उसे देखने पहुंचे। उन्होंने देखा कि भतीजे ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इसके बाद उन्होंने परिवार के बाकी लोगों को जगाया और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This