सहायक ग्रेड – 03 पर लगा कमीशनखोरी का आरोप? कलेक्टर कार्यालय पहुंचा मामला…

Must Read

सहायक ग्रेड – 03 पर लगा कमीशनखोरी का आरोप? कलेक्टर कार्यालय पहुंचा मामला…

सक्ती – जिले में निर्वाचन कार्य में संलग्न कर्मचारियों के मानदेय में भुगतान करने लिपिक द्वारा कमीशन खोरी करने की शिकायत कलेक्टर एवम् जिला निर्वाचन अधिकारी सक्ती से की गई है। कर्मचारियों के मानदेय भुगतान में लिपिक द्वारा तीन-तीन हजार रुपए मांग करने का आरोप है।

NEXT BREAKING – निर्वाचन शाखा में संलग्न होकर नाजीर शाखा का काम कर रहे बाबू को हटाने कलेक्टर से हुई शिकायत…

मामले की लिखित शिकायत करते हुए शिकायतकर्ताओं ने उल्लेख किया है कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी सक्ती, जिला – सक्ती (छत्तीसगढ़) का आदेश क्रमांक /1497/ अनु.अधि./निर्वाचन/ 2023/ सक्ती दिनांक 21/08/2023 के माध्यम से संलग्न किया गया था जिसमें कुछ कर्मचारियों को मानदेय प्राप्त हुआ एवं कुछ कर्मचारियों को मानदेय प्राप्त नहीं हुआ है।

इसमें आगे लिखते हुए उल्लेख किया है कि विधानसभा निर्वाचन 2023 कार्य हेतु संलग्न कर्मचारी जिनका निर्वाचन कार्य का मानदेय मिला है उनसे विधानसभा निर्वाचन कार्य में संलग्न विवेक कुमार साहू, सहायक ग्रेड 3 के द्वारा तीन-तीन हजार रुपए नगद एवं फोन – पे के माध्यम से लिया गया है। शिकायतकर्ताओं ने शिकायत में फोन – पे ट्रांसफर रिपोर्ट संलग्न किया है। उक्त राशि देने के बाद संबंधित कर्मचारियों को भुगतान किया गया है।

इस संदर्भ में लिपिक विवेक साहू का कहना है कि मैं भुगतान करने के लिए सक्षम नहीं हूं, मेरे द्वारा सिर्फ भुगतान करने प्रोसेसिंग किया जाता है, मेरे द्वारा किसी से भी रकम की मांग नहीं की गई है।

इस मामले की लिखित शिकायत करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सक्ती से कार्रवाई करने की मांग की गई है ताकि इस तरह की गलतियां भविष्य में किसी भी कर्मचारियों द्वारा ना किया जा सके। अब देखना होगा कि इस मामले में कलेक्टर द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This