Asma Batool: ‘खुदा, भगवान या ईश्वर, सब मौजूद…’, कोलकाता रेप मामले में पाकिस्तानी ब्लॉगर की कविता पर मचा बवाल, ईशनिंदा के आरोप में पाक पुलिस ने जेल में डाला, जानिए कौन है अस्मा बतूल

Must Read

Asma Batool On Kolkata Rape Case: कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद नृशंस हत्या को लेकर पूरे देश में उबाल है। आरोपी को फांसी देने की मांग और सही जांच की मांग को लेकर बंगाल में हर दिन प्रदर्शन हो रहे हैं। इस हत्याकांड ने देश के साथ ही पूरे विश्व में महिलाओं के उत्पीड़न पर ध्यान खींचा है। कोलकाता रेप कांड के बाद महिलाओं के उत्पीड़न को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) की ब्लॉगर अस्मा बतूल (Pakistani blogger Asma Batool) ने भी आवाज उठाई थी। रेप कांड को लेकर महिला ब्लॉगर को सोशल मीडिया पर कविता लिखना महंगा पड़ गया। उसे ईशनिंदा के आरोप में जेल में डाल दिया गया है।

दरअसल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में रहने वाली ब्लॉगर अस्मा बतूल ने महिलाओं के उत्पीड़न पर सलमान हैदर की एक कविता शेयर की थी। कविता के बोल थे- ‘खुदा, भगवान या ईश्वर, सब मौजूदवे, जब रेप हुआ…’ फेसबुक के अलावा उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में एक और कविता सुनाई। इसके बाद कई मौलवियों ने अस्मा पर अल्लाह का अपमान करने का लगाया। केस भी दर्ज कराया गया था। बाद में पुलिस ने उन्हें ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

इस घटना के बाद उनके घर पर भीड़ ने हमला किया, जिसके कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए है। इसमें कुछ मौलवी भी दिखाई दे रहे हैं। अस्मा के परिवार ने पुलिस को शिकायत दी है। पीड़ितों ने कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकी देकर घर में आग लगाने का प्रयास किया गया। वहीं,  कुछ लोग ब्लॉगर के पक्ष में हैं। वे उसकी रिहाई की मांग कर रहे हैं। एक पत्रकार ने एक्स पर लिखा कि अस्मा बतूल को सोशल मीडिया पर कविता शेयर करने के लिए ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, आप माने या ना माने यह पाकिस्तान है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This