एशियन गेम्स: भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, जीता गोल्ड

Must Read

एशियन गेम्स: भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, जीता गोल्ड

नई दिल्ली- भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स में कमाल का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल जीता। हरमन सेना ने क्रिकेट के खिताबी मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को 19 रनों से मात देकर भारत को टूर्नामेंट में दूसरा गोल्ड मेडल दिलवाया। भारत ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 116 रन का स्कोर खड़ा किया था, जबकि श्रीलंकाई टीम 8 विकेट पर 97 रन ही बना सकी।

इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम को पहला झटका 16 रनों पर लगा। युवा ओपनर शेफाली वर्मा 9 रन बनाकर सुगंदिका कुमारी की गेंद पर आउट हुईं। इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने मोर्चा संभाला। दोनों टीम को हाफ सेंचुरी के पार पहुंचा दिया। मंधाना हालांकि हाफ सेंचुरी के करीब थीं कि रनवीरा की गेंद पर प्रबोधिनी के हाथों लपकी गईं। उन्होंने 45 गेंदों में 4 चौके और एक छक्का के दम पर 46 रन बनाए।

उनके आउट होने के बाद नई बल्लेबाज ऋचा घोष 9, हरमनप्रीत कौर 2, पूजा वस्त्रकार 2 के विकेट जल्दी गिर गए और स्कोर हो गया 5 विकेट पर 108 रन। एक छोर संभालने वाली जेमिमा भी एक खराब शॉट से अपना विकेट गंवा बैठीं। उन्होंने 40 गेंदों में 5 चौके के दम पर 42 रनों की पारी खेली, जबकि दीप्ति शर्मा एक रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह भारत ने 7 विकेट पर 116 रनों का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका के लिए प्रबोधिनी, सुगंदिका और रनवीरा ने 2-2 विकेट लिए।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत भारत से भी खराब रही। सिर्फ 14 रनों पर ही उसके 3 विकेट डाउन हो गए। इसके बाद हसीनी परेरा (25), नीलाक्षी डि सिल्वा (23) और ओशाडी रानासिंघे (19) ने कुछ फाइट जरूर की, लेकिन भारत के गेंदबाजों ने एक के बाद एक निरंतर अंतराल पर विकेट चटकाते हुए भारत को गोल्ड दिला दिया। भारत के लिए तितास साधु ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 6 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट चटकाए।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This