Asia Cup 2023 Schedule : एशिया कप 2023 के तारीखों का ऐलान, हाईब्रिड मॉडल पर होगा टूर्नामेंट, यहां खेला जायेगा भारत-पाकिस्तान का मैच

Must Read

Asia Cup 2023 Schedule: Asia Cup 2023 dates announced, tournament to be held on hybrid model

Asia Cup 2023 Schedule : एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप 2023 के तिथियों का ऐलान कर दिया गया है. यह टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होगा. इस टूर्नामेंट में एशियाई दिग्गज भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें हिस्सा लेंगी. टूर्नामेंट में कुल 13 वनडे मुकाबले खेले जायेंगे. टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान की ओर से प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल पर की जायेगी.

हाईब्रिड मॉडल पर होगा टूर्नामेंट

एसीसी ने लगभग उसी हाईब्रिड मॉडल को अपनाया है, जिसमें भारत को अपने मुकाबले खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करना पड़ेगा. एसीसी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जायेगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी के नौ मैच श्रीलंका में खेले जायेंगे. 2023 संस्करण में दो समूह होंगे, जिसमें प्रत्येक समूह की दो टीमें सुपर चार चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी.

बाद में जारी होगा पूरा शेड्यूल

विज्ञप्ति में आगे कहा गया कि सुपर चार चरण की शीर्ष दो टीमें फाइनल में आमने सामने होंगी. फाइनल में अगर भारत क्वालीफाइ करता है तो यह मुकाबला पाकिस्तान के बदले श्रीलंका में खेला जायेगा. एसीसी ने कहा कि हम क्रिकेट के इस उत्सव को बेहतरीन तरीके से देखने के लिए दुनिया भर के प्रशंसकों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं. एसीसी ने अभी केवल तिथियों की घोषणा की है, पूरा शेड्यूल बाद में जारी किया जायेगा.

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This