चौकी प्रभारी सहित चार पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी वारंट जारी?

Must Read

चौकी प्रभारी सहित चार पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी वारंट जारी?

उत्तरप्रदेश – मारपीट और लूटपाट के मामले में आरोपी बनाए गए तत्कालीन राजातालाब चौकी प्रभारी संतोष सिंह समेत चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट का अनुपालन सुनिश्चित कराने कोर्ट ने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है। स्पेशल सीजेएम शिखा यादव की अदालत ने अधिवक्ता के बेटे के साथ मारपीट व लूट के एक मामले में आरोपी पुलिस कर्मियों के हाजिर न होने पर सख्त रुख अख्तियार किया है। अदालत ने आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट का अनुपालन सुनिश्चित कराने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है।

बताया जा रहा है कि आरोपी संतोष सिंह महाराजगंज में तैनात है ऐसे में वहा के एसपी को पत्र लिखा है, वहीं तीन अन्य पुलिस कर्मियों के लिए लखनऊ के पुलिस आयुक्त और चंदौली व मिर्जापुर के एसपी को पत्र लिखा गया है। पत्र में लिखा गया है कि सन 2009 के इस मामले का निस्तारण हाईकोर्ट ने एक माह में करने का आदेश दिया है।

आरोपियों के पेश नहीं होने से सुनवाई नहीं हो पा रही है। ऐसे में गिरफ्तारी वारंट की तामिली सुनिश्चित कराया जाए। मामले की अगली सुनाई अब 13 अक्टूबर को होगी।

क्या था पूरा मामला …

प्रकरण के मुताबिक 30 मार्च 2009 को रोहनिया क्षेत्र के कनकपुर निवासी अधिवक्ता रविंद्र नाथ यादव के नाबालिक बेटे अर्जुन व उसके तीन साथी छात्रों को पूछताछ के नाम पर पुलिस चौकी राजातालाब ले जाया गया था। तत्कालीन राजातालाब चौकी प्रभारी संतोष सिंह व अन्य पुलिस कर्मी अरविंद कुमार, प्रेमराज और वीर बहादुर ने चारों के साथ मारपीट और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद शांति भंग की आशंका में सभी को जेल भेज दिया था।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This