पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए आज भरे जा सकेंगे आवेदन

Must Read

Applications can be filled today for post matric scholarship

कोरबा। प्रदेश के बाहर संचालित शासकीय, अशासकीय महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक, आईटीआई व डाईट में अध्ययनरत अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाईन आवेदन 15 मार्च से कर सकते हैं।

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की पात्रता रखने वाले विद्यार्थी अपना पंजीयन, स्वीकृति व वितरण कार्यवाही वेबसाइट पर कर सकते हैं। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास कोरबा ने बताया कि विद्यार्थियों से 15 से 26 मार्च तक नवीन तथा नवीनीकरण के ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। 28 मार्च तक ड्राफ्ट प्रपोजल लॉक किया जाएगा, साथ ही 30 मार्च तक सेंक्शन ऑर्डर लॉक करने की तिथि निर्धारित की गई है।

सहायक आयुक्त ने बताया कि यह विद्यार्थियों के लिए अंतिम अवसर है। निर्धारित तिथियों के पश्चात् शिक्षा सत्र 2023-24 की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन स्वीकृत नहीं किए जाएंगे। साथ ही ड्राफ्ट प्रपोजल लॉक व सेंक्शन ऑर्डन लॉक करने का अवसर भी प्रदान नहीं किया जाएगा। इस तिथि तक कार्यवाही पूर्ण नहीं करने पर यदि संबंधित संस्थाओं के विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित रह जाते हैं तो इसके लिए संस्था प्रमुख स्वतः जिम्मेदार होंगे। छात्रवृत्ति का भुगतान पीएफएमएस के माध्यम से किया जा रहा है। आवेदन का सत्यापन आधार से लिंक मोबाइल नंबर पर प्रेषित ओटीपी के माध्यम से किया जाना है। सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करते समय आधार सीडेड बैंक खाता नंबर की प्रवृष्टि करने कहा गया है।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This