500 के नोटों पर ‘बापू’ के जगह दिखे Anupam Kher, एक्टर ने वीडियो शेयर कर लिखा- कुछ भी हो सकता है!

Must Read

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 500 रुपए के नोट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो की जगह एक्टर अनुपम खेर  की फोटो छपी हुई थी. इस वीडियो को देखकर खुद अनुपम खेर  भी हैरान रह गए और उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए एक ट्वीट लिखा है.

बता दें कि अनुपम खेर  ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा – लो जी कर लो बात! पाँच सौ के नोट पर गांधी जी की फ़ोटो की जगह मेरी फ़ोटो कुछ भी हो सकता है!. रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के अहमदाबाद जिले में एक मामला सामने आया है. अहमदाबाद पुलिस रु. 1.60 करोड़ नकली नोट पकड़े गए हैं. ये 500 रुपए के नोट हैं और इस करेंसी के कई बंडल मिले हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक 500 रुपये के नोट में महात्मा गांधी की फोटो की जगह एक्टर अनुपम खेर  की फोटो का इस्तेमाल किया गया है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह ‘रिजॉल्व बैंक ऑफ इंडिया’ छपा हुआ है. नोट का डिजाइन बिल्कुल असली 500 रुपए के नोट जैसा है. नोट को देखने से ही पता चल रहा है कि यह नकली है. इस नोट को बनाने में कागज का इस्तेमाल किया गया है. असली नोट पर एसबीआई और इसका फुल फॉर्म स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लिखा है, लेकिन इस नकली नोट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जगह स्टार्ट बैंक ऑफ इंडिया लिखा है.

बता दें कि गुजरात पुलिस ने 22 सितंबर को एक कपड़ा दुकान में अवैध रूप से चल रहे प्रिंटिंग प्रेस का भंडाफोड़ किया है, जिसमें पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. चारों आरोपियों से रु. 1.20 लाख के नकली नोट भी मिले हैं. पुलिस उपायुक्त राजदीप नकुम ने कहा कि सूरत पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के अधिकारियों ने सरथाना इलाके में छापा मारा, जहां प्रिंटिंग प्रेस में नकली नोट छापे जाते थे. पुलिस ने वहां से 3 लोगों को गिरफ्तार कर नकली नोट बरामद किए. तीनों की सूचना पर चौथे आरोपी को पकड़ लिया गया है. करोड़ों रुपए की करेंसी मिलने से पुलिस भी हैरान है.

Latest News

Electoral Bonds Case: निर्मला सीतारमण पर दर्ज नहीं होगी FIR! कर्नाटक HC ने लगाई अंतरिम रोक

 कर्नाटक उच्च न्यायालय ने सोमवार को चुनावी बांड के माध्यम से कथित जबरन वसूली से संबंधित एक मामले में...

More Articles Like This