छत्तीसगढ़ में एक और पार्टी लड़ेगी विधानसभा चुनाव, 50 सीटों में लड़ेंगे चुनाव…

Must Read

छत्तीसगढ़ में एक और पार्टी लड़ेगी विधानसभा चुनाव, 50 सीटों में लड़ेंगे चुनाव…

रायपुर – छत्तीसगढ़ सहित देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है।चुनाव तिथि नजदीक आते ही राजनीतिक पारा तेजी से चढ़ता ही जा रहा है जिसका असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है।छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सर्व आदि समाज ने ताल ठोक दी है और इस बार के विधानसभा चुनाव में “हमर राज पार्टी” का गठन कर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, ना बैनर लगाऊंगा ना पोस्टर, जिसे वोट देना होगा वह देगा…

आदिवासियों के प्रति लंबे समय से चल रहे तमाम दावे, प्रति दावे और उपहास को लेकर आखिरकार सर्व आदिवासी समाज ने राजनीतिक पार्टी के रूप में “हमर राज पार्टी” का गठन कर लिया है जिसे भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली ने मान्यता भी दे दी है। इसको लेकर शनिवार को वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने भारत चुनाव आयोग का आभार भी जताया।

डॉक्टर ने गर्भवती का आंत और बच्चादानी काटा, अस्पताल हुआ सील, संचालक पहुंचा जेल…

नेताम ने बताया कि भारत चुनाव आयोग ने कहा है कि अभी एक सप्ताह और लगेगा, कुछ रिप्लाई करना पड़ता है। इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद पार्टी पूरी तरह से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो जाएगी। लेकिन पंजीयन होने के बाद राजनीतिक गतिविधियों को चलाने के लिए पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि सीहमर राज पार्टी’ सर्व आदिवासी समाज का एक राजनीतिक मंच है जिसे सर्व आदिवासी समाज को मजबूत करने का काम करेगा। यह पूरी तरह राजनीतिक मंच होगा जो राजनीति के दायरे में रहकर काम करेगा। नेताम ने बताया कि उनकी पार्टी 50 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी।

कोयला बेचकर अच्छी रकम कमाने का झांसा देकर 46 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार…

उनका कहना है कि राज्य की सभी एसटी आरक्षित सीटों पर सर्व आदिवासी समाज चुनाव लड़ेगा। इसके अलावा उन इलाकों में चुनाव लड़ेगा जहां आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This