‘झोलाछाप’ के इलाज से फिर एक मौत:इंजेक्शन लगाते ही युवक ने तोड़ा दम; बिलासपुर में ही महीनेभर में 6 मौतें

Must Read

बिलासपुर में झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। शनिवार को फिर एक युवक ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि तबीयत खराब होने पर गांव के ही एक झोलाछाप डॉक्टर ने युवक को इंजेक्शन लगाया था, जिससे उसकी हालत और खराब हुई और कुछ देर में उसकी मौत हो गई।

एंबियंस मॉल को बम से उड़ाने की मिली धमकी

सिर्फ बिलासपुर में ही महीनेभर में 4 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा मामला मामला रतनपुर के खैरा गांव का है। मृतक का नाम श्रीकुमार आर्मो है जिसे कुमार सिंह राजपूत ने इंजेक्शन लगाई थी। इंजेक्शन के बाद तबीयत ठीक होने का दावा भी किया था, लेकिन युवक की जान नहीं बच सकी।

दो छात्रों के बीच हुई झड़प, एक दूसरे पर चाकू से किया वार, धारा 144 लागू

मृतक श्रीकुमार के चाचा ने बताया कि उसका भतीजा बीमार था। शुक्रवार की सुबह उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। गांव में क्लीनिक चलाने वाले झोलाछाप डॉक्टर कुमार सिंह राजपूत को बुलाया। सुबह करीब 5 बजे वह घर आया उसने जांच के बाद एक इंजेक्शन लगाई।

चाचा ने बताया कि इंजेक्शन लगाने के बाद श्रीकुमार की तबीयत और बिगड़ गई वह पसीना-पसीना हो गया। उसकी हालत देखकर परेशान परिजन इलाज के लिए रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए, लेकिन युवक ने वहां दम तोड़ दिया।

मृतक के चाचा ने बताया कि झोलाछाप कुमार सिंह राजपूत परसदा का रहने वाला है। खैरा गांव में क्लीनिक चलाता है। वहीं, गांव में एक दूसरा झोलाछाप डॉक्टर भी है। पहले परिजनों ने उसे ही बुलाया था, लेकिन वह नहीं आया, जिस पर कुमार सिंह से इलाज कराना पड़ा।

दूसरे मामले में हुई कार्रवाई

गुरुवार को भी झोलाछाप डॉक्टर सत्यजीत गोलदार के इलाज से महिला की मौत हुई थी। इसके बाद से वह अपना क्लीनिक बंद कर गायब हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के साथ ही राजस्व विभाग के अफसर उसके गांव पहुंचे थे, लेकिन वह नहीं मिला।

महिला की मौत के बाद जांच के लिए क्लीनिक पहुंची थी टीम।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This