महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाले एक आरोपी का हुआ इनकाउंटर, दो आरोपी घायल…

Must Read

महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाले एक आरोपी का हुआ इनकाउंटर, दो आरोपी घायल…

उत्तरप्रदेश – सरयू एक्सप्रेस चलती ट्रेन में महिला हेड कांस्टेबल के साथ जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों में एक आरोपी को पुलिस और STF ने एनकाउंटर में मारा गिराया, वही दो आरोपी घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

30 अगस्त को सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला कांस्टेबल के साथ हुई बर्बरता वाली घटना ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया था। घटना के बाद विपक्षी पार्टी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल शुरू कर दिए थे। यही नहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी इस घटना की निंदा करते हुए स्वयं संज्ञान में लिया था।

घटना के बाद से पुलिस और STF की टीम आरोपियों की तलाश में लगातार लगी हुई थी। चुकीं महिला कांस्टेबल की हालत काफी नाजुक थी जो घटना के बाद से जिंदगी और मौत का संघर्ष कर रही थी। घटना को हुए तीन सप्ताह बीत जाने के बाद जब महिला कांस्टेबल बोलने की हालत में हुई तब उन्होंने बताया कि उसके साथ तीन लोगों ने हमला किया था।

महिला कांस्टेबल के बयान के आधार पर पुलिस और एसटीएफ की टीम ने मनकापुर और अयोध्या रेलवे स्टेशन में सीसीटीवी में एक साथ नजर आ रहे दो संदिग्धों को चिन्हित किया। इसके अलावा पुलिस अपने पूरे मुखबिरों को एक्टिव कर दी थी। लगभग 200 गांव पर नजर टिकाई, रेलवे स्टेशन के ओवरब्रीज से लेकर रेलवे लाइन के पास आउटर तक के एक-एक कोने को खंगाल गया, उस लोकेशन पर जितने भी मोबाइल एक्टिव थे उनको ट्रेस किया गया।

इसी बीच पुलिस को एक बड़ी लीड मिली। 22 सितंबर तड़के पुलिस को आरोपियों का लोकेशन मिल गया और इनपुट मिलने के बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम आरोपियों को पकड़ने इनायतनगर पहुंची जहां घेराबंदी किया गया। लेकिन आरोपियों ने पुलिस वालों पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी उनके फायर का जवाब देते हुए गोलियां चलाई जिसमें दो आरोपी विशंभर और आजाद घायल हो गए, जबकि अनीश भागने में कामयाब हो गया।

तीसरे आरोपी के फरार होने के बाद पुलिस द्वारा पूरे इलाके में नाकेबंदी कर दी गई और दोबारा अनीश को पूराकलंदर इलाके में घेर लिया। इस दौरान पुलिस ने आरोपी अनीश को सरेंडर करने को कहा लेकिन अनीश पुलिस की टीम पर गोलियां चलाने लगा। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की तो अनीश घायल हो गया जिसे बाद में अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस और आरोपियों के बीच हुई मुठभेड़ में थाना प्रभारी रतन शर्मा और दोस्त सिपाही भी घायल हुए हैं, बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी के हाथ में गोली लगी है जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां तीनों का उपचार चल रहा है।

Latest News

अब इन कर्मचारियों की लटकेगी सैलरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का नया...

More Articles Like This