हनुमान जयंती के दिन दो सिद्ध योग का बन रहा शुभ संयोग

Must Read

हनुमान जयंती के दिन दो सिद्ध योग का बन रहा शुभ संयोग

इसी महीने की 23 अप्रैल को हनुमान जयंती मनायी जाएगी।आपको बता दें कि चैत्र पूर्णिमा को ही हनुमान जी के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। इस दिन हनुमान के भक्त बजरंगबली के लिए व्रत रखते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस बार हनुमान जयंती मंगलवार को है। मंगलवार का दिन तो हनुमान जी को समर्पित ही है। इस दिन उनकी जयंती मनाये जाने से इस दिन का महत्व बहुत बढ़ गया है।

वहीं आपको बता दें कि हनुमान जयंती के दिन दो सिद्ध योग का शुभ संयोग भी बन रहा है। इस दिन मीन राशि में ग्रहों की युति से पंचग्रही योग भी बन रहा है और बुधादित्य राजयोग  के साथ-साथ शनि राजयोग भी बन रहा है। इन सभी शुभ योग-संयोग के कारण कुछ राशियों पर बजरंगबली की विशेष कृपा रहने वाली है। तो आपको हम बताते हैं कि ये भाग्यशाली राशिया कौन सी हैं।

मेष राशि

23 अप्रैल यानि हनुमान जयंती के दिन मेष राशि वालों को बजरंगबली की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है। उनकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक सशक्त होगी। इस राशि के लोगों को बिजनेस में मनचाही सफलता मिलेगी। बजरंगबली की कृपा से आप अपने करियर में खूब तरक्की करेंगे। जमीन-जायदाद से जुड़ी कोई समस्या का समाधान हो जाएगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों को भी हनुमान जी की बड़ी कृपा प्राप्त होगी। आपको हर कार्य में चाही गई सफलता मिलेगी। आपके भाग्य में वृद्धि होगी, इस राशि के जातकों को तनाव से मुक्ति मिलेगी। आप अपने करियर में नए पैमानों को प्राप्त करेंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि

हनुमान जयंती पर किया गया योग वृश्चिक राशि के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है। व्यापार में अच्छा फायदा हो सकता है। पार्टनरशिप में काम करने वाले लोगों को बहुत लाभ होगा। करियर और व्यापार को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है।

Latest News

दिल्ली की कमान संभालते ही आतिशी का बड़ा एलान, केजरीवाल के लिए किया ‘त्याग’; वजह है खास

 राजधानी दिल्ली की कमान संभालते ही आतिशी मार्लेना ने एक बड़ा एलान कर दिया है। आतिशी ने सीएम की...

More Articles Like This