अमित शाह की हरियाणा में 5 लाख नौकरियों की गारंटी:बोले- लेटर डाकिया लाएगा, कोई दलाल-डीलर नहीं; हुड्‌डा बाप-बेटे में CM बनने का झगड़ा

Must Read

हरियाणा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने रविवार, 29 सितंबर को 3 रैलियां की। गुरुग्राम के बादशाहपुर से शुरुआत कर उन्होंने महेंद्रगढ़ के नांगल चौधरी और करनाल के इंद्री में दौरे को खत्म किया।

इन रैलियों में शाह ने कहा- राहुल गांधी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे हैं। वह चुनाव की हार-जीत को रामलला के अपमान से जोड़ रहे हैं।

राहुल गांधी अग्निवीर स्कीम को लेकर झूठ फैला रहे। यह स्कीम सेना को जवान रखने के लिए बनाई गई है। मैं हरियाणा और भारत सरकार की तरफ से गारंटी देता हूं कि हर अग्निवीर को पेंशन वाली नौकरी दी जाएगी।

शाह ने किसान सम्मान निधि 6 हजार से बढ़ाकर 10 हजार की जाएगी। हरियाणा में सरकार बनने के बाद यहां की माताओं-बहनों को नरेंद्र मोदी 2100 रुपए का चेक भेजेंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में BJP की सरकार आते ही 5 लाख नौकरियां दी जाएंगी। मैं ये गारंटी लेता हूं कि इन नौकरियों का लेटर डाकिया लेकर आएगा, कोई दलाल या डीलर नहीं।

शाह ने कहा- ये कांग्रेस विकास कैसे करेगी। एक अनार-सौ बीमार हो रखा है। तभी तो हुड्‌डा साहब कहने लगे हैं कि मैं सीएम बनूंगा।

बेटा कहने लगा है आप बुड्‌ढे होने लगे हो, मैं बनूंगा। बहन सैलजा को कहते हैं कि आपके प्रत्याशियों की टिकट काट दी है, आप नहीं बन सकतीं। रही-सही कसर सुरजेवाला ने पूरी कर दी है, उन्होंने भी सीएम बनने का दावा ठोक दिया।

कांग्रेस गरीब विरोधी पार्टी है। पिछड़ा वर्ग विरोधी पार्टी है। इनके 60 सालों के राज में इन्होंने कभी इनकी सुध नहीं, लेकिन इनका विकास करने का सौभाग्य नरेंद्र मोदी को मिला।

ये पार्टी राम मंदिर का मखौल उड़ाती है। अरे राहुल बाबा 75-75 साल तक रामलला को टैंट में रखा। ये मोदी जी ही थे, जिन्होंने राम मंदिर बनाया और राम लला को मंदिर में स्थापित किया।

36 की 36 बिरादरी के लिए एक कल्याण बोर्ड बनाएंगे। ये कांग्रेस पार्टी न देश को सुरक्षित कर सकती है, न देश को विकसित कर सकती है। ये कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार, जातिवाद और परिवारवाद ही देगी।

गांव में लाल डोरे में मालिकाना हक हरियाणा ने दिया है। पढ़ी लिखी पंचायतें हरियाणा की बीजेपी सरकार ने दिया। सभी घरों में शौचालय भाजपा सरकार ने पहुंचाया। खर्ची पर्ची के बगैर नौकरी दी।

पीएम सम्मान निधि के तहत करनाल के 51 हजार किसानों को 200 करोड़ रुपया दिया। 761 करोड़ रुपए से मेडिकल कॉलेज की सुविधा दी है। आने वाले पांच साल में करनाल में हम एक औद्योगिक मॉडल टाउन शिप बनाने का काम करेंगे।

हरियाणा में बीजेपी की सरकार आते ही 5 लाख नौकरियां दी जाएंगी। मैं ये गारंटी लेता हूं कि इन नौकरियों का लेटर डाकिया लेकर आएगा, कोई दलाल या डीलर नहीं आएगा।

मैं हरियाणा में जहां, जहां जा रहा हूं। अभी महेंद्रगढ़ था, वहां मुझे लोगों ने बाजरा दिया। मैंने कहा मुझे बाजरा क्यों दिया, तो उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने बाजरे की खरीद एमएसपी पर शुरू की है।

ये हरियाणा का विकास नहीं कर सकते। हरियाणा का विकास सिर्फ नरेंद्र मोदी ही करेंगे। राहुल बाबा झूठ बोलते हैं, ये कहते हैं कि एमएसपी देंगे, लेकिन इन्हें तो इसकी एमएसपी का मतलब हीं नहीं पता। जहां जहां इनकी पार्टी की सरकार है वहां भी फसलों की एमएसपी पर खरीद नहीं होती है। ये हरियाणा है जहां 24 फसलों की एमएसपी पर खरीद की जाती है।

ये कांग्रेस विकास कैसे करेगी। एक अनार सौ बीमार। तभी तो हुड्‌डा साहब कहने लगे हैं कि मैं सीएम बनूंगा। बेटा कहने लगा है आप बुड्‌ढे होने लगे हो, मैं बनूंगा। बहन सैलजा को कहते हैं कि आपके प्रत्याशियों की टिकट काट दी है, आप नहीं बन सकतीं। रही सही कसर सुरजेवाला ने पूरी कर दी है, उन्होंने भी सीएम बनने का दावा ठोक दिया।

हमने तय किया है कि किसानों को जो छह हजार रुपया देते हैं, उसको हम दस हजार करने जा रहे हैं। ये माताएं बहने यहां बैठी हैं, गैस के सिलेंडर 500 रुपए में ही मिलेगा। इसके साथ साथ हर माता बहनों को 2100 रुपए का चेक नरेंद्र मोदी जी भेजेंगे।

हरियाणा में पहले दलाल, डीलर और दिल्ली के दामाद की सरकार चलती थी। इस बार अभी सरकार नहीं बनी है, लेकिन इनके उम्मीदवार कहने लगे हैं कि सरकार बनने पर पहले हम अपना घर भरेंगे। इनके चक्कर में मत पड़ना, ये फिर से वही हाल करेंगे जो इन्होंने अपने दस साल के कार्यकाल में किया था।

जम्मू कश्मीर में चुनाव चल रहा है, वहां राहुल बाबा कह रहे हैं कि हम धारा 370 खत्म कर देंगे। और ये भी कह रहे हैं कि कश्मीर में हम दूसरा झंडा भी फहरा देंगे। राहुल बाबा ये तुम्हारी हिम्मत नहीं है कि कश्मीर में वो कोई और झंडा फहरा दें। कश्मीर में सिर्फ तिरंगा ही फहरेगा।

ये राहुल बाबा अमेरिका में जाकर कह रहा है कि हम सरकार बनाएंगे तो आरक्षण खत्म कर देंगे। ये अंग्रेजी में बोलते हैं तो इन्हें लगता है कि लोग समझ नहीं पाएंगे। लेकिन हम उसे ट्रांसलेशन करके लोगों को बता देते हैं।

मैं पूरे हरियाणा में घूमकर आ रहा हूं, यहां बीजेपी की तीसरी बार सरकार बनने जा रही है। हमारे कुछ साथी निर्दलीय खड़े हैं, चिंता न करो उन्हें हम वापस ले लेंगे। भटकना मत वोट सिर्फ कमल को ही देना है।

कांग्रेस के राहुल बाबा को आप लोग जानते हैं कि नहीं, ये झूठ बोलने की मशीन हैं। ये कहते हैं कि सरकार अग्निवीर योजना इसलिए लाई कि सरकार उनको पेंशन वाली नौकरी नहीं देना चाहती है। उन्हें यह नहीं पता कि अग्निवीर योजना हमारी सेना को जवान बनाए रखने के लिए बनाई गई है।

मैं आपसे यह कहकर जाता हूं कि हरियाणा के युवाओं को सेना में भेजने से मत झिझकिएगा, इसकी वजह भी मैं बता देता हूं कि एक-एक अग्निवीर को हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार पेंशन वाली नौकरी देगी। मैं आपसे ये कहकर जाता हूं कि आने वाले पांच साल के बाद कोई भी अग्निवीर ऐसा नहीं होगा, जिसके पास पेंशन वाली नौकरी नहीं होगी।

हरियाणा ऐसा प्रदेश है, जहां पर सेना में हरियाणा की माताओं ने सेना में भेजने का काम किया है।

हरियाणा वीरों की भूमि है। मोदी जी जब 2014 में सत्ता में आए तो उन्होंने अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत यहीं हरियाणा से की थी।

प्रचार के दौरान मोदी जी ने वादा किया था कि हम वन रैंक, वन पेंशन पूरा करेंगे, लेकिन 40 साल तक कांग्रेस की सरकार इसको टालती रही। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और मनमोहन-सोनिया गांधी ने जवानों की इस मांग को नहीं सुना।

आपने जैसे ही मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया, उन्होंने जवानों की वन रैंक, वन पेंशन की मांग को तुरंत पूरा कर दिया। आज मैं आपको बताता हूं कि मोदी जी ने वन रैंक, वन पेंशन का तीसरा वर्जन भी लागू कर दिया है। जल्द ही अब नई तनख्वाह के साथ पेंशन मिलने वाली है।

राहुल बाबा झूठ की फैक्ट्री है। पिछड़े समाज पर सबसे ज्यादा जुल्म कांग्रेस ने किया। काका साहब कालेकर की रिपोर्ट जवाहर लाल नेहरु ने दबाए रखा। जब से मोदी जी की सरकार आई तो ओबीसी और एससी को आरक्षण दिया। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने ओबीसी की क्रीमी लेयर 6 लाख से बढ़ाकर आठ लाख कर दिया।

अमित शाह ने संबोधन शुरू करते हुए कहा- इंद्री की इस पवित्र भूमि पर आज मैं तीसरी बार बीजेपी को आशीर्वाद देने की अपील करने आया हूं। दस साल तक आपने बीजेपी की सरकार बनाई है, दस साल से पहले पर्ची खर्ची से नौकरी मिलती है। सिर्फ एक जिला और एक ही जाति के युवाओं को ही नौकरी मिलती थी। अब बीजेपी की सरकार बिना पर्ची खर्ची के नौकरी युवाओं का मिल रही है।

सीएम नायब सैनी ने कहा- जैसे जैसे हरियाणा में अमित शाह का दौरा हो रहा है, वैसे वैसे कांग्रेस पार्टी वैंटिलेटर पर पहुंच रही है।

हरियाणा के लोगों ने तय कर दिया है कि बीजेपी की तीसरी बार सरकार आ रही है। पिछले दिनों हमने अपना संकल्प पत्र जारी किया, संकल्प पत्र हमने जारी किया।

उसमें हमने सबसे पहले महिलाओं के लिए लाडो लक्ष्मी योजना के तहत 2100 रुपया महीना देने का फैसला किया है।

हमारे इस करनाल जिले से असंध से कांग्रेस प्रत्याशी खुले मंच पर दावा कर रहे हैं कि हमारी सरकार बन रही है।

वह कह रहे हैं कि सरकार बनने पर पहले हम अपना घर भरेंगे। फिर दूसरों का भरूंगा। इनकी अभी भी वही सोच है जो 2014 में थी।

शाह ने कहा- हरियाणा ऐसा राज्य है, जहां की माताओं ने अपने जवानों को सेना में भेजा है। हरियाणा वीरों की भूमि है। उन्होंने कहा कि PM मोदी 2014 में जब सत्ता में आए, तो उन्होंने अपना चुनाव अभियान हरियाणा से शुरू किया। उन्होंने (मोदी) वादा किया था कि हम वन रैंक वन पेंशन को पूरा करेंगे, लेकिन 40 साल तक कांग्रेस सरकार इसे टालती रही।

शाद ने कहा कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और मनमोहन-सोनिया गांधी ने सैनिकों की इस मांग को नहीं सुना।आपने जैसे ही मोदी को प्रधानमंत्री बनाया, उन्होंने तुरंत सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा कर दिया। आज मैं आपको बताता हूं कि PM मोदी ने वन रैंक वन पेंशन का तीसरा संस्करण भी लागू कर दिया है। जल्द ही नए वेतन के साथ पेंशन भी मिलेगी।

शाह ने बादशाहपुर में कहा- केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 3 अक्टूबर को माता रानी के नवरात्रि शुरू हो रहे हैं। 5 अक्टूबर को मतदान है। जब आप वोट डालें तो याद रखें कि यह वही कांग्रेस है, जो माता रानी का अपमान करती है। इसे ध्यान में रखकर वोट करें। हरियाणा में जब पिछली सरकारें आती थीं तो वह एक जाति और एक जिले का विकास करती थीं। 2014 में हरियाणा की जनता ने भाजपा की सरकार बनाई, 10 साल तक भाजपा सरकार ने प्रदेश की 36 बिरादरियों का विकास किया। जब हुड्डा साहब सत्ता में थे तो दलालों, डीलरों और दामादों की सरकार थी। तब उन्होंने अपने दामाद को दिल्ली में अमीर बनाने के लिए गुरुग्राम में करोड़ों रुपए की जमीन बर्बाद कर दी।

एक वीडियो का हवाला देते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का एक प्रत्याशी दावा कर रहा है कि अगर मुझे विधायक बनाया गया तो मैं अपने हर समर्थक को 50 नौकरियां दूंगा। कैसे दोगे भाई? कोई नियम है कि नहीं। अगर ये अपने समर्थकों को ही नौकरियां देंगे तो हरियाणा की जनता क्या करेगी? जब भी हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में आती है तो पर्ची और खर्ची के जरिए सरकारी नौकरियां दी जाती हैं। जब प्रदेश में भाजपा की सरकार आई तो हमने यहां के युवाओं को बिना पर्ची और खर्ची के सरकारी नौकरियां दी।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करती आई है। उन्होंने तीन तलाक हटाने का विरोध किया। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भी विरोध किया। वोट बैंक के लालच में वे अब धारा 370 का भी विरोध कर रहे हैं। यह कांग्रेस पार्टी खुद को दलितों की हितैषी कहती है। राहुल गांधी कहते हैं कि अब विकास हो गया है, आरक्षण खत्म कर देना चाहिए। वहीं, दूसरी तरफ हरियाणा में हमारे नायब सैनी क्रीमी लेयर की सीमा बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। जब तक भाजपा है, हम कांग्रेस को आरक्षण छूने नहीं देंगे।

Latest News

हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की डेडबॉडी मिली:शरीर पर हमले के निशान नहीं, ब्लास्ट के झटके से मौत की आशंका; लेबनान पर इजराइल के हमले जारी

इजराइली हमले में मारे गए हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की डेडबॉडी मिल गई है। मेडिकल और सुरक्षा टीमों ने...

More Articles Like This