रेप पीड़िता की मां पर FIR और विरोध के बीच पुलिस की गठित जांच कमेटी ने मामले में जांच की पूरी, SP को सौंपी रिपोर्ट

Must Read

Amid protests and FIR against the rape victim’s mother, the investigation committee formed by the police completed the investigation in the case.

बिलासपुर के रतनपुर में रेप पीड़िता की मां पर एफआईआर और विरोध के बीच पुलिस की गठित जांच कमेटी ने मामले में जांच पूरा कर लिया है। कमेटी ने जांच कर रिपोर्ट एसपी को सौंप दिया है। पुलिस अब जांच रिपोर्ट को कोर्ट में प्रस्तुत करने जा रही है। रेप पीड़िता के जमानत, दोषियों पर कार्रवाई और एफआईआर के खात्मे का निर्णय अब कोर्ट से होगा।

दरअसल, रतनपुर में बीते 19 मई को रेप पीड़िता की मां को यौन उत्पीडन व पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद से मामला गरमाया हुआ है। कार्रवाई का चौतरफा विरोध हो रहा है। कई सामाजिक और नागरिक संगठन इसे लेकर लामबंद हो गए हैं। मामले में रेप पीड़िता की मां के खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग उठ रही है। इसे देखते हुए एसपी ने बीते दिनों मामले की जांच के लिए एडिशनल एसपी के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया था और एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए थे। जांच कमेटी ने मामले में जांच पूरा कर लिया है और रिपोर्ट एसपी को सौंप दिया है। पुलिस अब जांच रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने की तैयारी में है। एसपी ने बताया कि, जांच पूरी हो गई है, जांच रिपोर्ट कोर्ट में प्रस्तुत किया जा रहा है, जिसके बाद अब कोर्ट मामले में आगे निर्णय लेगी। जिसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि, मामले में दो अलग – अलग रिपोर्ट दर्ज किए गए हैं, जिसमें एक रिपोर्ट युवती के साथ रेप का और दूसरा पीड़िता के मां के खिलाफ पॉक्सो एक्ट का है। प्रकरणों में रेप पीड़िता के न्याय व पीड़िता के मां के खिलाफ दर्ज प्रकरण के खात्मे के साथ दोषियों पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। कई सामाजिक संगठन मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं।

Latest News

जंगल से आई खूबसूरत तस्वीर: अपने रहवास में हाथी ले रहे चैन की नींद, देखिये दिल खुश कर देने वाला ये वीडियो

कोरबा. छत्तीसगढ़ में वैसे तो आए दिन मानव-हाथी संघर्ष की खबरें आती है. कभी जंगली हाथी जंगल से लगे...

More Articles Like This