एआईजी यातायात ने एनएच 43 के ब्लैक स्पॉट का किया निरीक्षण, सुरक्षात्मक उपाए किए जाने के दिए निर्देश

Must Read

एआईजी यातायात ने एनएच 43 के ब्लैक स्पॉट का किया निरीक्षण, सुरक्षात्मक उपाए किए जाने के दिए निर्देश

सूरजपुर। राज्य एवं जिला स्तर पर सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी नियंत्रण एवं सड़क सुरक्षा उपायों की स्थिति के आकस्मिक निरीक्षण के क्रम में शनिवार को जिला परिक्षेत्र में अंतर्विभागीय लीड एजेंसी (सड़क सुरक्षा) छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष एवं एआईजी (यातायात)  संजय शर्मा के द्वारा अम्बिकापुर से मनेन्द्रगढ़ मार्ग नेशनल हाईवे-43 के ब्लैक स्पॉट का बारीकी से निरीक्षण कर सुधारात्मक उपायों के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने जिले को प्राप्त हाईवे पेट्रोलिंग वाहन एवं उसके उपकरणों को चेक किया तथा यातायात प्रभारी बृजकिशोर पाण्डेय व उनकी टीम को सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को प्राथमिक उपचार करते हुए बेहतर उपचार के लिए निकटतम अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए।

इन ब्लैक स्पॉट पर किए जाए सुरक्षात्मक उपाए

एआईजी संजय शर्मा के द्वारा एनएच 43 छत्तीसगढ़ ढ़ाबा के पास स्पष्ट दृश्यता (क्लीयर विजिविलिटी) हेतु मेन मार्ग से मिलने वाले सहायक मार्ग पर समुचित प्रकाश व्यवस्था एवं दुर्घटनाजन्य खण्ड का बोर्ड लगवाने, मार्ग पर लगे रंबल स्ट्रीप का सुधार, टैªफिक कामिंग के उपाय, रोड मार्किंग, जेब्रा क्रासिंग का सुधार करने तथा नगर के कालेज मोड़ पर कालेज गेट के सामने वाहन खड़ा न करने का बोर्ड लगवाने, मोड़ के पास रोड़ क्रासिंग को पूर्णतः बंद कराने तथा मनेन्द्रगढ़-अम्बिकापुर मार्ग पर श्रृंगारिका स्टोर के पास रंबल स्ट्रीप लगवाने के निर्देश दिए।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This